Move to Jagran APP

Kanpur News: 25 हजार का इनामी गोतस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, दर्ज हैं गैंगस्टर समेत सात मुकदमे

पनकी और अर्मापुर पुलिस ने रविवार देर रात 25 हजार के इनामी गोतस्कर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पैर में गोली लगी है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। अर्मापुर थाने में पिछले साथ गोवध अधिनियम के तहत एक मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने इस मामले में कोतवाली देहात के थाना रनियां के गांव विसायकपुर निवासी बादल बंजारा को आरोपित बनाया था।

By gaurav dixit Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
25 हजार का इनामी गोतस्कर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

- रात कपली अंडरपास के पास हुई मुठभेड़ में लगी गोली

- आरोपित के खिलाफ दर्ज हैं गैंगस्टर समेत सात मुकदमे

जागरण संवाददाता, कानपुर। पनकी और अर्मापुर पुलिस ने रविवार देर रात 25 हजार के इनामी गोतस्कर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पैर में गोली लगी है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

अर्मापुर थाने में पिछले साथ गोवध अधिनियम के तहत एक मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने इस मामले में कोतवाली देहात के थाना रनियां के गांव विसायकपुर निवासी बादल बंजारा को आरोपित बनाया था। फरार बादल बंजारा के खिलाफ 25 हजार रुपये का इनाम था।

मुकदमा दर्ज होने के बाद बादल बंजारा ने ठिकाना बदल दिया था और वह राजस्थान के कोटा शहर के मोहल्ला प्रेमनगर ऊपर टांड़ा थाना मोड़क में छिपकर रह रहा था। पुलिस को जानकारी मिली कि बादल दोबारा से पनकी क्षेत्र में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा है।

सूचना पर पुलिस ने कपली अंडरपास के पास घेराबंदी की। अपने को घिरता देख गिरफ्तारी से बचने के लिए बादल ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में बादल बंजारा के बाएं पैर में एक गोली लगी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि बादल बंजारा के कब्जे से एक 315 बोर तमंचा, कारतूस व खोखा बरामद किए गए हैं।

आरोपित के खिलाफ सचेंडी से गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा भी उसके खिलाफ शिवली व सचेंडी से गोवध अधिनियम सहित छह अन्य मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने बादल के खिलाफ पुलिस से मुठभेड़ व आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।