Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में फिर रेलवे लाइन पर मिला अग्निशमन यंत्र, लोको पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक रेलवे लाइन पर अग्निशमन यंत्र मिलने से हड़कंप मच गया। अंबियापुर के पास दिल्ली हावड़ा की डाउन लाइन पर अग्निशमन यंत्र का सिलेंडर मिला। मालगाड़ी के लोको पायलट ने इसे देखा तो मालगाड़ी को रोककर उसे हटाया और स्टेशन पर सूचना दी। जीआरपी व आरपीएफ ने जांच की। बुधवार सुबह करीब सात बजे मालगाड़ी डाउन लाइन पर जा रही थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 02 Oct 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
यूपी में फिर रेलवे लाइन पर मिला अग्निशमन यंत्र, लोको पायलट की सूझबूझ से टला हादसा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में रेलवे लाइन पर अग्निशमन यंत्र मिलने से हड़कंप मच गया। जिले के अंबियापुर इलाके के पास दिल्ली-हावड़ा की डाउन लाइन पर अग्निशमन यंत्र का सिलेंडर मिला। मालगाड़ी के लोको पायलट ने इसे देखा तो मालगाड़ी को रोककर उसे हटाया और स्टेशन पर सूचना दी। मामले की सूचना पाकर जीआरपी व आरपीएफ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंचकर मामले की जांच की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब सात बजे मालगाड़ी डाउन लाइन पर जा रही थी उसी समय अंबियापुर गांव के पास मालगाड़ी के लोको पायलट को अग्निशमन यंत्र दिखा। उसने तुरंत मालगाड़ी को रोका और नीचे उतर कर उसे हटाया। इसके बाद स्टेशन पर जानकारी दी।

स्थानीय शख्स ने की शरारत

जीआरपी इंस्पेक्टर ओम सिंह व बाकी टीम पहुंची और मामले की जांच की। यह अग्निशमन यंत्र काफी पुराना है और उस पर जहां एक्सपायरी डेट व बाकी जानकारी लिखी होती है वह सब नोंच के हटाया गया था। इंस्पेक्टर ने बताया की किसी स्थानीय की यह शरारत लगती है जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: पोस्टमार्टम के इंतजार में सात दिन से महिला का सड़ रहा शव, अस्पताल व पुलिस ने नहीं ली सुध

इसे भी पढ़ें: मंगेश यादव एनकाउंटर में SP, STF प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध वाद दर्ज, डकैती कांड के आरोपित की मां पहुंची कोर्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें