Move to Jagran APP

UP News: किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में इंस्पेक्टर निलंबित, हरमीत सिंह को दिया गया प्रभार

कानपुर देहात में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में शिवली इंस्पेक्टर कृष्णानंद राय को निलंबित कर दिया गया है। वहीं शिवली थाने का प्रभार साइबर क्राइम थाना प्रभारी रहे हरमीत सिंह को सौंपा गया है। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को रविवार को जेल भेज दिया है। बता दें मामले में पहले ही चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 21 Oct 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात। शिवली में दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या के मामले में शिवली इंस्पेक्टर कृष्णानंद राय को निलंबित किया गया है। वहीं शिवली थाने का प्रभार साइबर क्राइम थाना प्रभारी रहे हरमीत सिंह को दिया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार चारों हत्यारोपितों को रविवार को जेल भेज दिया।

शिवली के एक गांव के किसान की 14 वर्षीय बेटी का निर्वस्त्र शव गुरुवार शाम को नाले में मिला था। मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज बाघपुर को निलंबित कर दिया गया था। स्वजन की तहरीर पर चार आरोपितों लुधौरा के सचिन, उसके भाई विमल, राजाबाबू व प्रेम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शनिवार रात को पुलिस ने गौरी रोड तिराहा के पास से चारों आरोपितों को पकड़ लिया गया।

राज खुलने के डर से की थी किशोरी की हत्या

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि 10 अक्टूबर को सचिन को किशोरी गांव में मिली थी, इसके बाद बहाने से बुलाकर दुष्कर्म किया था, बाकी आरोपित भी आ गए थे और गलत काम का दबाव बनाया था। किशोरी ने विरोध किया और राज न खुल जाए इस डर से कपड़े से उसका दम घोंट कर मार दिया था। इसके बाद वे लोग अपने घरों को चले गए थे।

मामले में लापरवाही बरतने का दोषी शिवली इंस्पेक्टर कृष्णानंद राय को भी पाया गया है। इसके बाद एसपी ने उनको निलंबित कर दिया है। स्वजन ने चौकी इंचार्ज के अलावा उन पर भी आरोप लगाया था कि लापरवाही बरती गई और समय से धरपकड़ नहीं हुई। वहीं चारों हत्यारोपितों, सचिन, विमल, राजाबाबू व प्रेम को रविवार को शिवली थाने की पुलिस ने जेल भेज दिया। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने निलंबन की पुष्टि की है।

जाम में निकलने को लेकर विवाद, जमकर मारपीट

अंडरपास पर जाम के दौरान निकलने की होड़ में बाइक सवार लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई बाद में पिटे लोगों ने बदला लेने के लिए मारपीट में शामिल लोगों के मोहल्ले में पहुंचकर जमकर मारपीट की। इसमें एक पक्ष से दुकानदार ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

वर्तमान समय में त्योहार के चलते बाजारों में भीड़भाड़ बढ़ने के साथ अंडरपास पर वाहनों का दबाव बढ़ गया है जिसके चलते दिन में यातायात आरक्षी व पीआरडी जवान रहने से जाम में कुछ राहत रहती है जबकि शाम को यातायात आरक्षी हटते ही व्यवस्था बिगड़ने लगती है।

शनिवार की रात को अंडरपास पर जाम के दौरान बाइक सवार निकल रहे थे इस दौरान निकलने की होड़ में विवाद के बाद कमलानगर के बाइक सवारों ने शास्त्रीनगर के बाइक सवार युवक की धुनाई कर दी।

घटना से गुस्साए युवक अपने साथियों को जुटाकर सबक सिखाने के लिए खोजते हुए कमलानगर मोहल्ले जा धमका, इस दौरान मारपीट करने वाले बाइक सवार लोगों का पक्ष लेकर एक दुकानदार आगे आ गया और विवाद को लेकर बाइक सवार न होने की बात कहने लगा। इस पर गुसाए लोगों ने दुकानदार की धुनाई कर दी। दुकानदार अजीत तोमर की शिकायत पर भोला व बुद्धलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जबकिं दूसरे पक्ष के युवकों द्वारा भी शिकायत की गई है। कस्बा इंचार्ज ने बताया कि चुटहिल दुकानदार उपचार कराकर कार्यवाही शुरू की गई है विवाद दोनों पक्षो के बीच हुआ है।

इसे भी पढ़ें: UPPSC: सहायक अभियंता के 250 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती, नवंबर में जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

इसे भी पढ़ें: इटावा में पुलिस व हिस्ट्रीशीटर में मुठभेड़, एक बदमाश गिरफ्तार-दूसरा फरार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।