Move to Jagran APP

UP News: पुलिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट का आरोप, जमकर हुआ हंगामा; एसपी ने एसआइ व सिपाही को किया निलंबित

कानपुर देहात में अंडरपास में जाम के दौरान पुलिसकर्मियों ने भाजयुमो के पूर्व कोषाध्यक्ष और दुकानदारों के साथ मारपीट की। घायलों को थाने ले जाकर बुरी तरह पीटा गया। इस घटना से नाराज भाजपा पदाधिकारी और व्यापारी थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। देर रात एसपी ने मारपीट के आरोप में एसआई और सिपाही को निलंबित कर दिया जिसके बाद भाजपाई शांत हुए।

By yogendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
भाजपा के लोगों व व्यापारियों ने थाना पहुंचकर की कार्रवाई की मांग

संवाद सूत्र, रूरा (कानपुर देहात)। अंडरपास में जाम के दौरान एसपी के काफिला को निकालने में पुलिस कर्मियों का बाइक सवार भाजयुमो के पूर्व कोषाध्यक्ष व साथी दुकानदारों से विवाद हो गया। थाने ले जाकर बुरी तरह से पीट कर चोटिल किए जाने की जानकारी पर नगर पंचायत अध्यक्ष, सदर ब्लाक प्रमुख सहित कई भाजपा पदाधिकारियों व व्यापारियों ने थाने पहुंच नाराजगी जता कार्रवाई की मांग पर अड़ गए।

देर रात एसपी द्वारा मारपीट के आरोप में एसआइ व सिपाही को निलंबित किए जाने पर भाजपाई शांत हुए, इस दौरान तीन घंटे तक थाने में लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

दशहरा को लेकर शनिवार को रूरा अंडरपास के रास्ते में जाम की स्थिति रही, रात करीब नौ बजे एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति सपरिवार रामलीला कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। व्यवस्था पर लगे पुलिस कर्मियों का दो बाइक में सवार भाजयुमो के पूर्व जिला कोषाध्यक्ष बउवा दीक्षित, दुकानदार लोकेंद्र सिंह व शिवम अवस्थी से विवाद हो गया। एसपी का काफिला निकलने के बाद पुलिस कर्मी इन्हें थाने ले गए।

एसआइ व सिपाही पर मारपीट का आरोप

आरोप है कि थाने में मौजूद एसआइ देवेन्द्र सिंह व सिपाही सतीश सिंह ने लात घूंसों से जमकर मारपीट कर दी। पुलिस द्वारा बेवजह मारपीट किए जाने की जानकारी कस्बा में फैलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष रामजी गुप्ता, ब्लाक प्रमुख आशीष मिश्रा, पूर्व जिला कोषाध्यक्ष कमलेश पांडेय, मंडल अध्यक्ष पुच्चू अवस्थी, व्यापारी संजय दुबे, प्रशांत ओमर, शिवा पांडेय, जिला पंचायत सदस्य बउवा त्रिवेदी थाना आ गए और घटना को लेकर कड़ी नाराजगी जता मामले में कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। 

बाद में एसपी ने मारपीट के आरोपित एसआइ व सिपाही को निलंबित किए जाने की जानकारी दी इसके बाद लोग शांत हुए। भाजपाइयों ने एसपी से शिकायत करने की बात कही है। 

पहलवान को पीटने का वीडियो प्रसारित, पुलिस ने शुरू की जांच

संवाद सहयोगी, झींझक। मंगलपुर थाना के धर्मपुर गांव में दशहरा पर लगे दंगल में कुश्ती जीतने के बाद दर्शक से कहा सुनी हो गई। दर्शकों व आयोजकों ने पहलवान को पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह भाग कर खुद को बचाया। घटना का वीडियो प्रसारित होने पर पुलिस ने जांच शुरू की है।

दशहरा पर मंगलपुर थाना के धरमपुर गांव में आयोजित दंगल में जसापुर निवासी पहलवान अजीत ने कुश्ती जीती और दर्शकों की भीड़ में इनाम मांगने पहुंच गया। एक दर्शक से किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई और दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। पहलवान दूसरे गांव का होने के कारण दर्शकों के साथ ही आयोजकों ने उसे पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह पहलवान ने भाग कर खुद को बचाया।

पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है। निरीक्षक मंगलपुर संजय गुप्ता ने बताया कि दंगल बिना अनुमति के आयोजित हो रहा था। पहलवान को पीटने के मामले में आयोजकों से पूछताछ की जा रही है तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें:  श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में मिलेगा बिल्वपत्र युक्त तंदुल महाप्रसाद, देसी घी में महाप्रसादन को बनाएगी अमूल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।