Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: नाले पर अतिक्रमण किए दुकानों को जारी होगा नोटिस, एडीओ ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में नाले पर बनी दुकानों को जल्द ही नोटिस जारी किया जाएगा। एडीओ पंचायत ने बताया कि बाजार में सफाई नहीं होने के कारण गंदगी व्याप्त है और नालियां चोक हैं। दुकानदारों ने नालियों पर अतिक्रमण कर रखा है। मुख्य नाला पर भी जगह-जगह अतिक्रमण का शिकार है। ऐसे में जलभराव की समस्या रहती है।

By yogendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
नाले पर अतिक्रमण किए दुकानों को जारी होगा नोटिस (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, रसूलाबाद। भीखदेव बाजार का एडीओ ने निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानदारों ने बाजार में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर और चोक पड़े नालों की सफाई कराने की मांग की। एडीओ ने प्रधान को नाले पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

भीख देव बाजार के दुकानदार बाजार में व्याप्त गंदगी और नालियां चोक होने से बेहद परेशान हैं। बीडीओ धन प्राप्त यादव के निर्देश पर निरीक्षण करने पहुंचे एडीओ पंचायत जयप्रकाश शुक्ला को दुकानदारों ने बताया कि नालियां चोक होने के कारण वर्षा के चलते दुकानों में पानी भर जाता है। सामान भीग जाने के कारण आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है।

एडीओ पंचायत ने बताया कि बाजार में सफाई नहीं होने के कारण गंदगी व्याप्त है और नालियां चोक हैं। दुकानदारों ने नालियों पर अतिक्रमण कर रखा है। मुख्य नाला पर भी जगह-जगह अतिक्रमण का शिकार है। ऐसे में जलभराव की समस्या रहती है। प्रधान मोहम्मद इसरोज को निर्देश दिया है कि नालियों पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी करें। इसके बाद भी कोई न हटाए तो तहसील में शिकायत कर पुलिस बल की मदद लेकर हटवाएं।

इसे भी पढ़ें: दुनिया जानेगी नया कानपुर, जिला गजेटियर में होगा बदलाव; बैठक से गायब चार अफसरों से डीएम ने मांगा जवाब