Move to Jagran APP

UPPCL: बिजली चोरी में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के भाई पर कार्रवाई, पढ़ें क्या है पूरा मामला

UPPCL बिजली चोरी की शिकायतों पर विभाग की टीम ने बुधवार को झींझक में पूर्व राष्ट्रपति के भाई प्यारे लाल कोविन्द के साथ आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। मीटर से छेड़छाड़ के साथ ही घरेलू कनेक्शन का व्यावसायिक उपयोग करने पर पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के बड़े भाई के पुत्र ने कार्रवाई की जानकारी नहीं होने की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 13 Jun 2024 07:29 AM (IST)
Hero Image
बिजली चोरी में पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के भाई पर कार्रवाई, पढ़ें क्या है पूरा मामला

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात। बिजली चोरी की शिकायतों पर विभाग की टीम ने बुधवार को झींझक में पूर्व राष्ट्रपति के भाई प्यारे लाल कोविन्द के साथ आठ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। मीटर से छेड़छाड़ के साथ ही घरेलू कनेक्शन का व्यावसायिक उपयोग करने पर पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के बड़े भाई के पुत्र ने कार्रवाई की जानकारी नहीं होने की बात कही है।

विद्युत विभाग ने अभियान चलाकर घरेलू कनेक्शन का व्यावसायिक प्रयोग करने के साथ ही मीटर से छेड़छाड़ कर राजस्व को क्षति पहुंचाने वालों पर शिकंजा कसा है। झींझक में अवर अभियंता प्रवर्तन विवेक चतुर्वेदी की टीम ने अनाधिकृत रूप से बिजली का उपभोग करने पर प्यारेलाल कोविन्द, प्रकाश व रामकिशन पर कार्रवाई की। वहीं, मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली का उपभोग करने पर पांच लोगों को पकड़ लिया।

एसडीओ गौरव द्विवेदी ने बताया कि सभी आरोपितों पर धारा 126 व 135 (अनियमितता व बिजली चोरी) के तहत कार्रवाई की गई है। प्यारेलाल के पुत्र दीपक कोविन्द ने बताया कि दिसंबर 2023 में मीटर जल गया था। विभाग में इसकी शिकायत की थी। तभी से लगातार बिना रीडिंग का बिल जमा कर रहे हैं। दो माह से बिल जमा नहीं हुआ था। दोपहर को बिजली विभाग की टीम आई थी। घर में सिर्फ महिलाएं थीं। उनको किसी कार्रवाई की जानकारी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: यूपी के इस टोल से गुजरने के लिए देना होगा अतिरिक्त रुपये, बढ़ाया गया टैक्स; NHAI ने जारी की नई दरें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।