Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पत्नी कर रही थी ये गंदा काम, पति को पता चलने पर कर दी हत्या; फिर खुद ही अस्पताल लेकर पहुंची और...

पत्नी के अवैध संबंध का पता चलने पर पति ने इसका विरोध किया तो पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद कोई हत्या की बात न जान सके इसके चलते मृत पति को खुद ही सीएचसी लेकर पहुंच गई। स्वजन ने अंतिम संस्कार से मना करते हुए कहा कि मुकदमा कर हत्यारोपितों को पकड़ा जाए उनके पकड़े जाने पर ही अंतिम संस्कार होगा।

By charutosh jaiswal Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 06 Jul 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
विनीत के बिलखते स्वजन। सौ . ग्रामीण

संवाद सूत्र, कानपुर देहात। अवैध संबंध के विरोध पर पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की डंडे से बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद कोई हत्या की बात न जान सके इसके चलते मृत पति को खुद ही सीएचसी लेकर पहुंच गई। यहां चोटों के निशान देखकर स्वजन को शक हुआ।

वहीं पोस्टमार्टम में 13 चोट के निशान मिले, जिससे हत्या की बात सामने आई। पुलिस पत्नी से पूछताछ कर रही है। वहीं शुक्रवार शाम को स्वजन ने अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया और कहा कि मुकदमा कर हत्यारोपितों को पकड़ा जाए, उनके पकड़े जाने पर ही अंतिम संस्कार होगा।

क्या है मामला? 

हथिका गांव के रहने वाले 42 वर्षीय विनीत कुमार मिश्र पत्नी दीपा उर्फ नेहा के साथ मैथा बाजार में रहता था। गुरुवार देररात को दीपा ने अपने प्रेमी मनोह निवासी उमाकांत शुक्ला के साथ मिलकर डंडे से विनीत को जमकर मारा और हत्या कर दी। इसके बाद कोई उस पर शक न करे इसके चलते खुद ही पति को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवली पहुंच गई।

वहीं जब हथिका गांव में विनीत के स्वजन को पता चला तो वह लोग अस्पताल पहुंचे। पत्नी ने गिरने की बात कही। मां कमला देवी ने आरोप लगाया कि दीपा के अवैध संबंध उमाकांत से हैं, इसका पता बेटे को चल गया था। वह इसका विरोध करता था इसके चलते ही उसकी हत्या कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच की।

कोतवाल संजय गुप्ता ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही। वहीं शुक्रवार को पोस्टमार्टम में पेट, सिर, पीठ पर 13 चोटों के निशान मिले। अधिक खून बहने से पेट में भर गया था इसके चलते ही जान चली गई। बहन अलका, मां, भाई विनय का रोकर बुरा हाल हो गया।

वहीं शुक्रवार शाम को शव गांव पहुंचा तो स्वजन आक्रोशित हो गए और कहा कि पुलिस को पहले ही मुकदमा करना चाहिए था, उन्होंने हत्यारोपितों के न पकड़े जाने तक अंतिम संस्कार से इन्कार कर दिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों से बहस भी हुई। शिवली कोतवाल संजय गुप्ता ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा होगा। हत्यारोपित पत्नी से पूछताछ कर बाकियों के बारे में सुराग लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - 

SDM का माथा हुआ गर्म, फिर पहुंच गया योगी का बुलडोजर; गरजा तो लोग खुद तोड़ने लगे अपना घर

UPPCL: बदले जाएंगे आपके घरों के मीटर, इस स्पेशल केबल का होगा इस्तेमाल; बिजली चोरों की आने वाली है शामत