Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kasganj: 13 साल के मासूम की सिर कुचलकर हत्या, पुलिस चौकी के पास वारदाता को द‍िया गया अंजाम

नदरई में पंचायतघर से सौ मीटर दूरी पर बंटू का मकान है। यहां पंचायत घर से ही पुलिस चौकी का संचालन होता है। बंटू गुजरात के अहमदाबाद में एक सरिया फैक्ट्री में काम करते हैं। उनका परिवार यहां रह रहा था। 13 वर्षीय हिमांशु बेटा गुरुवार की शाम 630 बजे घर पर मां से यह कहकर निकल आया था कि वह खेलने जा रहा है।

By krishna sharma Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 12 Jan 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
नदरई पुलिस चौकी पर घटना को लेकर अधीनस्थों से चर्चा करते कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डॉ. सुधीर सिंह राघव।- जागरण

जागरण संवाददाता, कासगंज। नदरई में मासूम की सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका शव पुलिस चौकी से महज पचास मीटर दूर एक निर्माणाधीन मकान में पड़ा मिला। वह घर से खेलने के लिए निकला था और अचानक गायब हो गया था। दादा की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

नदरई में पंचायतघर से सौ मीटर दूरी पर बंटू का मकान है। यहां पंचायत घर से ही पुलिस चौकी का संचालन होता है। बंटू गुजरात के अहमदाबाद में एक सरिया फैक्ट्री में काम करते हैं। उनका परिवार यहां रह रहा था। 13 वर्षीय हिमांशु बेटा गुरुवार की शाम 6:30 बजे घर पर मां से यह कहकर निकल आया था कि वह खेलने जा रहा है। जब वह रात तक घर नहीं लौटा तो स्वजन को चिंता हुई। वह उसे खोजने लगे।

घर से करीब पचास मीटर की दूरी पर आर्याविर्त बैंक शाखा के पास एक निर्माणाधीन मकान में रात 10:30 बजे उसका लहूलुहान शव पड़ा मिला। घटना स्थल की दूरी पुलिस चौकी से भी बमुश्किल पचास मीटर ही है। उसके सिर में गंभीर चोटों के निशान थे और उनसे खून बह रहा था। संभावना व्यक्त की जा रही थी कि उसका वजनदार वस्तु (ईंट या लोहे की रसिया) से सिर पर प्रहार किए गए हैं। देखते ही देखते वहां भीड़ इकट्ठी हो गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

सीओ सिटी अजीत चौहान ने फारेंसिक टीम को बुलाकर घटना स्थल से साक्ष्य संकलित कराए। हिमांशु के दादा ओमप्रकाश की तहरीर पर कोतवाली सदर में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

यह भी पढ़ें: 'राम मंदिर आंदोलन के कारसेवक अराजक तत्व' स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल, कहा- गोलियां चलवाकर सपा सरकार ने निभाया था कर्तव्य

पिता अहमदाबाद में, एक माह पूर्व आए थे घर

हिमांशु के पिता बंटू अहमदाबाद में नौकरी करते हैं। वह एक माह पूर्व आए थे। हिमांशू नदरई के ही सरकारी स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ता था। घर पर उसकी मां राजेश, बुआ रैनू, दादा ओमप्रकाश आदि ही थे। स्वजन का कहना है कि हिमांशु अकसर शाम को खाना खाने के बाद घर से खेलने निकल जाता था और आधा-एक घंटा बाद आ जाता था। इसलिए आठ बजे तक तो वह यही सोचते रहे कि वह खेलकर लौट आएगा। इसके बाद उन्होंने उसकी खोजबीन शुरू की थी।

यह भी पढ़ें: ATM Loot: 30 लाख रुपये लूटने के बाद बदमाशों ने नहर में फेंक दी मशीन, 7 जनवरी की आधी रात को लूटा था SBI का एटीएम

साथ खेलने वाले बच्चों से पूछताछ

हिमांशु की हत्या की गुत्थी अभी उलझी हुई है। चूंकि स्वजन किसी से कोई दुश्मनी नहीं बता रहे। हिमांशु की उम्र भी मात्र 13 साल है। ऐसे में यह संभावना भी नहीं लग रही कि मामला प्रेमप्रसंग से जुड़ा हो। ऐसे में यही संभावना अधिक लग रही है कि उसने कुछ ऐसे लोगों को देख लिया, जो अनैतिक कृत्य कर रहे थे। सबूत मिटाने के उद्देश्य से उन्होंने ही उसकी हत्या की हो। चूंकि हत्या प्लांड भी नजर नहीं आ रही। चूंकि घटना स्थल निर्माणाधीन मकान है। वहां ईंट-सरिया आदि पड़ी हैं। अधिक संभावना यही है कि हत्यारों ने वहीं से ईंट आदि उठाकर उसका सिर कुचला है।

दादा की तहरीर पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की सघन छानबीन की जा रही है। कोतवाली सदर के साथ एसओजी टीम भी जुटी हुई है। जल्द ही हत्या का पर्दाफाश किया जाएगा।- अजीत चौहान, सीओ सिटी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर