Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ujjwala Yojana के लाभार्थियों को दीपावली पर तोहफा; मुफ्त सिलेंडर के लिए करना होगा ये काम, कासगंज में दो लाख को मिलेगी फ्री में गैस

योगी सरकार के कैबिनेट के निर्णय में यह तय हुआ है कि दीपावली पर इस योजना के लाभार्थियों को निशुल्क गैस सिलेंडर दिया जाना है। इसके लिए शासन आदेश जारी किया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी के मुताबिक जिले में सिलेंडर खरीदते समय भुगतान करना होगा लेकिन सरकार की ओर से की गई घोषणा के अनुरूप उसकी धनराशि बाद में उनके खाते में प्रेषित की जाएगी।

By Edited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
1.97 लाख से अधिक को मिलेगी मुफ्त गैस

जागरण संवाददाता, कासगंज। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सरकार ने दीपावली पर तोहफा दिया हैं। उन्हें रसोई गैस मुफ्त दी जाएगी। जिले में 1,97,809 परिवारों को इसका लाभ पहुंचेगा। डीएम ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में आपूर्ति विभाग के साथ बैठक कर गैस वितरण के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

सरकार ने साल में दो बार गैस सिलेंडर मुफ्त भरने का ऐलान किया

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए सरकार ने साल में दो बार गैस सिलेंडर मुफ्त भरने का ऐलान किया है। एक दीपावली के दौरन तो दूसरा सिलेंडर होली के दौरान भरा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Agra News: डिलीवरी के बाद नवजात को अस्पताल में छोड़ गई मथुरा की युवती, बच्चे के सौदे की सूचना पर पहुंची पुलिस

डीएम सुधा वर्मा ने कहा कि गैस वितरण में पारिदर्शिता बरती जाए। इसके लिए लाभार्थियों का आधार उनके बैंक खातों से लिंक होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि डिलीवरी ब्वाय ही एप के जरिए डिलीवरी देते समय घर जा कर ही ई-केवाइसी करेंगे।

बैंक खाते आधार या पेन से लिंक होंगे

जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि वर्तमान में जिले में 1,97,809 उज्ज्वला कनेक्शन हैं। इसका लाभ वही लाभार्थी ले सकेंगे जिनके बैंक खाते आधार या पेन से लिंक होंगे। डिलीवरी के समय लाभार्थी से कीमत ली जाएगी, मगर वह उनके बैंक खातों में वापस होगी।