Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमांपुर साथ देता तो सफलता के और पायदान चढ़ता जिला

कासगंज संवाद सहयोगी सामूहिक रूप से जिले ने पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में अपना वोट फीसद बढ़ा लिया लेकिन अमांपुर विधानसभा क्षेत्र थोड़ा नीचे की ओर खिसक गया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 22 Feb 2022 06:03 AM (IST)
Hero Image
अमांपुर साथ देता तो सफलता के और पायदान चढ़ता जिला

कासगंज, संवाद सहयोगी : सामूहिक रूप से जिले ने पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में अपना वोट फीसद बढ़ा लिया, लेकिन अमांपुर विधानसभा क्षेत्र थोड़ा नीचे की ओर खिसक गया। इस क्षेत्र के मतदाताओं ने मतदान का उत्साह दिखाकर प्रथम श्रेणी में पास तो कर दिया, लेकिन पिछले वर्ष की तुलना में मतदान प्रतिशत 0.9 फीसद तक कम हुआ। वहीं, सामूहिक रूप से जिले में मतदान प्रतिशत 0.29 फीसद तक बढ़ गया।

जिले के मतदाताओं ने इस बार जबरदस्त उत्साह दिखाया। पिछले विधानसभा चुनाव में 62.75 फीसद मतदान हुआ था। इस बार 63.04 फीसद मतदान हुआ। मतदान फीसद बढ़ाने में सबसे अहम भूमिका निभाई कासगंज विधानसभा सीट ने। यहां पिछले विधानसभा चुनाव में 63.67 फीसद वोट पड़े तो इस बार 65.11 फीसद मतदान हुआ। इस तरह इस विधानसभा सीट पर 8.44 फीसद मतदान अधिक हुआ। वहीं, पटियाली विधानसभा क्षेत्र में भी अंकों में बढ़ोत्तरी करने का प्रयास किया। यहां पिछले चुनाव में 61.82 फीसद मतदान हुआ था, जबकि इस बार 62.07 फीसद मतदान हुआ। इस तरह यहां 0.25 फीसद मतदान अधिक हुआ। बात अमांपुर विधानसभा क्षेत्र की करें तो इस क्षेत्र के मतदाताओं में उत्साह पिछले चुनाव की अपेक्षा कम रहा। पिछले चुनाव में यहां 62.76 फीसद मतदान हुआ था। वहीं, इस बार 61.75 फीसद मतदान हुआ। इस प्रकार यहां मतदान में 0.9 फीसद अंकों की कमी आई। इस तरह जिला प्रथम श्रेणी में रहा। दो विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन एक विधानसभा क्षेत्र पिछले आंकड़े को पार नहीं कर पाया। कार्यकर्ताओं ने उतारी खुमारी, सूने रहे कार्यालय

संस, कासगंज : बीते एक माह से चुनावी सफर में उतरे सभी प्रत्याशियों के एक नहीं कई-कई चुनाव कार्यालय थे। इन कार्यालयों में सुबह से लेकर शाम तक कार्यकर्ताओं का जमावाड़ा रहता था। सुबह और शाम कार्यकर्ताओं से कार्यालय भरे रहते थे। यही कार्यकर्ता कार्यालयों की रौनक थे। रविवार को मतदान हो गया तो सोमवार को प्रत्याशियों के कार्यालय भी सूने रहे। कार्यालय खुले थे, लेकिन कार्यालयों में कार्यकर्ता नहीं पहुंचे। एक दो कार्यकर्ता के साथ कार्यालय प्रभारी बैठे रहे और हार जीत का गुणा भाग करते रहे। कार्यकर्ताओं ने अपने छूट काम पूरे किए और घर पर आराम किया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मनोज ने बताया कि बीते 25 दिन से चुनाव प्रचार में लगे थे, अब कुछ देर के लिए ही कार्यालय आए हैं। घर जा कर आराम करेंगे। वहीं भाजपा के प्रत्याशी कार्यालय पर भी यही स्थिति रही। प्रत्याशी स्वयं नदरई गेट स्थित कैंप कार्यालय पर रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर