Move to Jagran APP

सिपाही की वर्दी फाड़ी, सरकारी गाड़ी का शीशा तोड़ा..., कासगंज में डायल 112 पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट

Kasganj News उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के गांव कादरगंज पुख्ता में पीआरवी (पुलिस रेस्पोंस व्हीकल) पर तैनात सिपाही और होमगार्ड को जमकर पीटा गया। गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी गई। मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर वसूली का आरोप लगा रहे थे जबकि पुलिसकर्मियों का कहना है कि वह गांव में खेल-तमाशे के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ की संभावना की सूचना पर वहां पहुंचे थे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
सिपाही की वर्दी फाड़ी, सरकारी गाड़ी का शीशा तोड़ा..., कासगंज में डायल 112 पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट

जागरण संवाददाता, कासगंज। उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले के गांव कादरगंज पुख्ता में पीआरवी (पुलिस रेस्पोंस व्हीकल) पर तैनात सिपाही और होमगार्ड को जमकर पीटा गया। गाड़ी भी क्षतिग्रस्त कर दी गई। मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर वसूली का आरोप लगा रहे थे, जबकि पुलिसकर्मियों का कहना है कि वह गांव में खेल-तमाशे के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ की संभावना की सूचना पर वहां पहुंचे थे।

कादरगंज पुख्ता में कुछ लोग आकर रुके हैं। वह खेल-तमाशे और करतब दिखा रहे हैं। इससे वहां मेला सा लग रहा है। रविवार को यह सब चल रहा था और भीड़ लगी थी। तभी पीआरवी वहां पहुंची। पुलिसकर्मी कुछ लोगों से बातचीत करने लगे कि वहां मारपीट शुरू हो गई।

कुछ लोग पुलिस की गाड़ी की खिड़की खोलकर अंदर बैठे सिपाही और होमगार्ड के साथ मारपीट करने लगे। वह उन पर वसूली का आरोप लगा रहे थे। उधर, घटना के शिकार हुए हेड कांस्टेबिल शैलेंद्र सिंह का कहना है कि डायल 112 पर किसी ने गांव में लगे मजमे में महिलाओं से छेड़छाड़ की संभावना व्यक्त की थी।

इसकी सूचना पर पुलिसकर्मी गांव पहुंचे थे। वहां कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया। मारपीट की। इस दौरान उनकी बर्दी फट गई और गाड़ी का शीशा भी टूट गया। उनके साथ मौजूद मुकेश कुमार और होमगार्ड अवधेश के साथ भी मारपीट की गई।

इस मामले में हेड कांस्टेबिल शैलेंद्र सिंह ने सिकंदपुर वैश्य थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें गांव के हेमसिंह जाटव को नामजद किया गया है। उसके साथ तीन अन्य लोग भी बताए गए हैं।

वीडियो वायरल होने पर चर्चा में आई घटना

घटना दो दिन पुरानी है, मगर प्रकाश में नहीं आ सकी। मंगलवार को जब घटना का वीडियो वायरल हुआ तो घटना चर्चा में आई। इसके बाद एएसपी जितेंद्र दुबे ने भी पुलिस के वाट्सएप मीडिया ग्रुप पर घटना को लेकर पुलिस की ओर से अपना बयान जारी किया। चर्चा तो यहां तक है कि पुलिस खुद इस मामले में गच्चा खा गई।

शुरूआत में मारपीट का शिकार हुए सिपाहियों ने भी बात छिपाई और आरोपित हेमसिंह जाटव को पकड़कर शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। अब वीडियो वायरल होने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना पांच नवंबर की है। सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के गांव कादरगंज पुख्ता में पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की गई थी। आरोपितों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। -जितेंद्र दुबे, एएसपी

इसे भी पढ़ें: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में होगी बंपर भर्ती

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।