Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू

रेलवे बोर्ड अब पैसेंजर और एक्सप्रेस गाड़ियों को चलाने की तैयारियां

By JagranEdited By: Updated: Thu, 24 Dec 2020 03:05 AM (IST)
Hero Image
पैसेंजर ट्रेन चलाने की तैयारी शुरू

कासगंज, जागरण संवाददाता: रेलवे बोर्ड अब पैसेंजर और एक्सप्रेस गाड़ियों को चलाने की तैयारियां शुरू कर रहा है। इज्जतनगर मंडल से भी जिन गाड़ियों की डिमांड अधिक है, उनकी सूची मांगी है। जिसमें कासगंज-कानपुर और बरेली-आगरा के लिए भी गाड़ियां प्रस्तावित हैं।

रेलवे बोर्ड ने जनरल टिकिट काउंटर खोलने का सरकुलर जारी कर दिया है। इज्जतनगर मंडल द्वारा गाड़ियों की सूची तैयार कर एन.ई रेलवे को प्रेषित की है। भले ही यह स्पष्ट नहीं है कि कासगंज से इस सूची में कौन-कौन सी गाड़ियों का शामिल किया गया है, लेकिन अपुष्ट जानकारी के अनुसार टकनपुर-मथुरा, टकनपुर एवं मथुरा-कानपुर, अनवरगंज-मथुरा चार जोड़ी गाड़ियां चलाई जा सकती हैं। संभावना यह है कि इन गाड़ियों का संचालन जनवरी माह में शुरू हो सकता है। इंटरजोनल स्तर पर एक्सप्रेस गाड़ियों के संचालन से संबंधित यात्री प्रबंधक पूर्वाेत्तर रेलवे गोरखपुर बीती 21 नवंबर के मंडल प्रबंधक इज्जतनगर को पत्र भेज चुके हैं।

---------------------

28 से चलेगी छपरा-मथुरा एक्सप्रेस गाड़ी

रेल प्रशासन द्वारा स्पेशल गाड़ी मथुरा जंक्शन छपरा एवं छपरा मथुरा का संचालन 28 दिसंबर से करेगा। जिसके लिए समय सारणी विभाग ने घोषित कर दी है। इस ट्रेन में सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। यह गाड़ी सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी।

---------------------

नई गाड़ियों के संचालन को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। 21 नवंबर को इंटर जोनल स्तर पर गाड़ियों के संचालन को लेकर प्रबंधक पूर्वाेत्तर रेलवे गोरखपुर ने प्रस्ताव मांगे थे।

- राजेंद्र कुमार सिंह, पीआरओ इज्जतनगरमंडल डीआरएम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें