Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कासगंज-कानपुर के बीच चलेगी एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन

कासगंज संवाद सहयोगी पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को ²ष्टिगत रखते हुए कासगंज-कानपुर के मध्य एक जोड़ी विशेष ट्रेन चलाई जाएगी।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 03 Jan 2021 05:17 AM (IST)
Hero Image
कासगंज-कानपुर के बीच चलेगी एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन

कासगंज, संवाद सहयोगी: पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल द्वारा यात्रियों की सुविधाओं को ²ष्टिगत रखते हुए कासगंज-कानपुर के मध्य एक जोड़ी विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। इसके सभी कोच आरक्षित होंगे। ट्रेन का संचालन छह से 31 जनवरी तक प्रतिदिन होगा। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

इज्जतनगर मंडल डीआरएम के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि विशेष ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड के नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि छह दिसंबर से कानपुर-अनवरगंज के बीच ट्रेन संख्या 05038 का संचालन होगा। यह ट्रेन प्रतिदिन कासगंज से 13.05 बजे प्रस्थान कर सहावर, गंजडुंडवारा, पटियाली, दरियावगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, फतेहगढ़, होती हुई कानपुर अनवरगंज 18.30 बजे पहुंचेगी। यही ट्रेन सात जनवरी से एक फरवरी तक प्रतिदिन कानपुर-अनवरगंज से 11.10 बजे प्रस्थान कर रावतपुर, कल्याणपुर, बिल्हौर, कन्नौज, गुरसहायगंज, कमालगंज, फतेहगढ़, फर्रुखाबाद होते हुए 16:30 बजे कासगंज पहुंचेगी। पीआरओ ने बताया कि इस गाड़ी में एसएलआरडी के दो, सामान्य एवं द्वितीय श्रेणी के 10 सहित कुल 12 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे। इससे इसमें यात्रा करने वालों को पहले से आरक्षण कराना पड़ेगा। मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत

सहावर : कासगंज-कानपुर रेल मार्ग पर शनिवार की शाम लगभग सात बजे गांव गनेशपुर के निकट ट्रेक पार कर रहे 25 वर्षीय मनोज पुत्र रामकिशोर निवासी आंबेडकर नगर अमांपुर की मालगाड़ी की चपेट में आ कर मौत हो गई। मालगाड़ी कासगंज से कानपुर की ओर जा रही थी। सूचना पर पहुंचे स्वजनों में कोहराम मचा है। पुलिस ने शव के लिए पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें