Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राम मंदिर आंदोलन के कारसेवक अराजक तत्व' स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल, कहा- गोलियां चलवाकर सपा सरकार ने निभाया था कर्तव्य

Swami Prasad Maurya Kasganj News मंगलवार को लखनऊ में बैठक में स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों का मुद्दा फिर उठा था। सूत्रों के मुताबिक कई विधायकों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयानों को लेकर अखिलेश यादव से शिकायत की। अखिलेश ने ये बातें दोबारा न होने का आश्वासन दिया था लेकिन अब फिर से उन्होंने एक बयानबाजी कर दी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 10 Jan 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
Swami Prasad Maurya बोले- गोलियां चलवाकर तत्कालीन सपा सरकार ने निभाया था कर्तव्य, 'राम मंदिर आंदोलन के कारसेवक अराजक तत्व'

ऑनलाइन डेस्क, कासगंज। समाजवादी पार्टी के स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है।उन्होंने राम मंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवकों पर तत्कालीन मुलायम सिंह सरकार द्वारा गोलियां चलवाने का बचाव करते हुए कारसेवकों को अराजक तत्व करार दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी के नेताओं को धर्म संबंधी बातों को लेकर नसीहत दी थी। स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी उन्होंने आश्वासन दिया था कि अब बयानबाजी नहीं होगी। लेकिन कासंगज में समाजवादी पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित बयान दिया।

अराजकतत्वों ने की तोड़फोड़

कासगंज में उन्होंने कहा, कि जिस समय अयोध्या में राम मंदिर पर घटना घटी थी, बिना न्यायपालिका के किसी निर्देश के, बिना किसी आदेश के अराजक तत्वों ने जो तोड़-फोड़ की थी, उसपर तत्कालीन सरकार ने संविधान की, कानून की रक्षा के लिए उस समय जो गोली चलवाई थी वह सरकार का अपना कर्तव्य था, उन्होंने अपना कर्तव्य निभाया था।

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir: सपा प्रमुख अखिलेश यादव को मिला प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण, लेकिन कह दी ये बात, जिन्हें जानते ही नहीं उनसे कोई...

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे बहुत अच्चे  साथी रहे हैं प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, उस समय सपा सरकार में ही थे। उनको नहीं बोलना चाहिए।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 10, 2024