Move to Jagran APP

Kasganj News: एक शव और दो हकदार, यूपी पुलिस ने इस तरकीब से तलाशी 'असली युवक की पहचान', सुलझाया पूरा मामला

Kasganj News एक शव पर दो गांव के लोगों ने जताया हक पुलिस हुई हैरान। पुलिस ने फिंगर प्रिंट के जरिए सुलझाया पूरा मामला। शनिवार को बारह पत्थर मैदान के पास मिला था मृतक। दो गांव के लोग जता रहे थे हक।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Mon, 12 Jun 2023 07:49 AM (IST)
Kasganj News: एक शव और दो हकदार, यूपी पुलिस ने इस तरकीब से तलाशी 'असली युवक की पहचान', सुलझाया पूरा मामला
Kasganj News: एक शव पर दो गांव के लोगों ने जताया हक।

संवाद सहयोगी, कासगंज। शहर के सोरों रोड स्थित बारह पत्थर मैदान के पास में शनिवार सुबह मिले युवक के शव पर दो गांव के लोग हक जमा रहे थे। पटियाली के गांव नगला अब्दाल और सोरों के गांव फतेहपुर कलां के लोगों में इस बात को लेकर कहासुनी भी हो गई। पुलिस ने पूरे मामले को फिंगर प्रिंट के जरिए सुलझाया और शव को फतेहपुर कलां निवासी स्वजन को सुपुर्द कर दिया।

युवक का शव हुआ था बरामद

कोतवाली क्षेत्र के सोरों रोड स्थित बारह पत्थर मैदान के पास शनिवार सुबह आठ बजे एक युवक का शव पड़ा मिला था। पुलिस ने शव को पाेस्टमार्टम को भिजवाया दिया था। शाम को सोरों के फतेहपुर कलां निवासी चंद्रपाल ने युवक की शिनाख्त अपने पुत्र संजीव के रूप में की थी। शिनाख्त के कुछ देर बाद ही पटियाली के गांव नगला अब्दाल के लोग भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। दोनों ही गांव के लाेग शव पर अपना-अपना हक जताने लगे। इस बीच उनमें काफी कहासुनी भी हुई।

बेटा मजदूरी करने गया था नहीं लौटा

फतेहपुर कलां निवासी के पिता चंद्रपाल ने बताया कि पुत्र हर दिन की भाति शनिवार को भी मजदूरी करने गया था। जब वह वापस नहीं आया तो उसकी तलाश की। तब उसकी मृत्यु की जानकारी हुई। इधर पटियाली के नगला अब्दाल निवासी श्रीकृष्ण ने बताया कि उनका भाई उमाशंकर पुत्र किशनलाल दो माह पूर्व दिल्ली में मजदूरी करने गए थे। 25 दिन पूर्व फोन पर बात भी हुई। पुलिस के द्वारा दिखाई फोटो से पहचान की है।

आधार कार्ड से किया मिलान

इंस्पेक्टर हरिभान सिंह ने बताया कि युवक का शव मिला था वह सोरों के फतेहपुर कलां निवासी संजीव का है। इसमें मृतक के फिंगर प्रिंट से आधार कार्ड निकाला गया और इनके बच्चों के अाधार कार्ड से भी मिलान भी किया गया।