Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में जमीन विवाद को लेकर कई राउंड चली गोलियां, इलाके में तनाव; पुलिस बल तैनात

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों की ओर से कई राउंड फायरिंग की गई। इलाके में काफी तनाव है पुलिस बल को तैनात किया गया है। बुधवार को पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

By Yogesh Chauhan Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 15 Aug 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
भरगैन बवाल में दो आरोपित गिरफ्तार, अन्य की तलाश

जागरण संवाददाता, कासगंज। भरगैन में मंगलवार को जमीन के विवाद के बाद बुधवार को क्षेत्र में तनाव पूर्ण शांति है। तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। बुधवार को पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। अन्य लोगों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

भरगैन के मोहल्ला मीरन थोक में मंगलवार को जमीन के विवाद में दो पक्षों ने जमकर गोलियां चलीं थी। इस दौरान पथराव भी किया गया था। इससे क्षेत्र में तनाव फैल गया था। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस बल तैनात किया गया था। बुधवार को भी क्षेत्र में तनाव व्याप्त रहा।

दो आरोपितों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने बुधवार को दो आराेपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आराेपितों के नाम अरबाज और पप्पू को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। वहीं दूसरी और पुलिस ने मामले में दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। इसमें एक प्राथमिकी अरबाज खान पुत्र अहसाद खान निवासी भीकन थोक ने दर्ज कराई है।

इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि मुहम्मद हसन उर्फ चुन्ने पुत्र नत्थू, मुहम्मद नवी पुत्र नत्थू, मुस्लिम पुत्र मुहम्मद हसन, अच्छन खान पुत्र मुहम्मद हसन, महबूब खान पुत्र मुहम्मद नवी खां, उवेश खां बदरुल, मजरूल पुत्रगण मुन्ना खां, अब्दुल्ला खान पुत्र नत्थू खां और कुछ अज्ञात लोगों ने मंगलवार सुबह उनके घर पर धावा बोल दिया। उनके साथ मारापीटी की और जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर दी।

दिन में खुलेआम फायरिंग से बाजार में अफरा तफरी मच गई। वहीं दूसरे पक्ष से पप्पू पुत्र तकी आलम की तहरीर में जाबिर, शाहिद, अनवार व एसाद पुत्रगण इसरार, टिंकू उर्फ आरिफ पुत्र भूरे खां, अरबाज पुत्र एहसाद खां और कुछ अज्ञात लोगों ने जमीनी विवाद के चलते मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे धाबा बोल गाली-गलौज करते हुए फायरिंग की ईट पत्थर फेंकने लगे। पुलिस ने दोनों की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

भरगैन के मोहल्ला मीरन थोक निवासी सबीबुल खान और उनके परिवार की आजमनगर स्थित चकपहाड़ा 0.320 हेक्टेयर जमीन है। इसमें उसके पिता अहमद जमा खान, चाचा आसिफ जमा खान और दूसरे चाचा के पुत्र अफजल और बैजल मालिक है। इसी जमीन को लेकर सबीबुल और उसके परिवार का शाह आलम के साथ विवाद चल रहा है। इसी जमीन को लेकर मंगलवार को दोनों पक्ष आमने सामने आ गए थे। इस दौरान सीधे फायरिंग की गई थी। दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ था।

मामले में सबीबुल खान मंगलवार को एसपी से भी मिलने गए थे। उन्होंने अपना प्रार्थनापत्र भी दिया था। पुलिस ने इस मामले में इन दोनों ही पक्ष की प्राथमिकी दर्ज नहीं की। जबकि जो प्राथमिकी दर्ज की गईं वह घटना में तीसरा और चौथा पक्ष है। जाे बवाल में सीधे नहीं जुड़े हैं।

यही वजह है कि जिसे सबीबुल को पुलिस मुख्य अभियुक्त बता रही है, उसका नाम प्राथमिकी में दर्ज ही नहीं है। इतना ही नहीं शाह आलम का नाम भी प्राथमिकी में दर्ज नहीं है। जब ये दोनों अभियुक्त ही नहीं है ताे फिर इतना बवाल किसने की किया।

मुझे नहीं मालूम किसकी प्राथमिकी दर्ज की गई है। मेरे प्रार्थना पत्र पर सुनवाई नहीं हो रही। पुलिस मुझे ही दोषी बता रही है। जबकि दूसरे पक्ष खुलेआम फायरिंग कर रहा है।

सीओ पटियाली राजकुमार पांडेय ने बताया-

पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। दोनों पक्षों के एक-एक आरोपितों काे भी गिरफ्तार कर लिया है। अन्य की तलाश को दबिशें दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: पांच लोगों की जिंदा जलाकर हत्या करने वाले को मृत्युदंड, केरोसिन डालकर लगाई थी कमरे के दरवाजे पर आग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर