Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कासगंज में महिला अधिवक्ता की अगवा कर हत्या; सहावर की नहर में बरामद हुआ शव, वकीलों में आक्रोश

महिला अधिवक्ता की हत्या के बाद उनकी लाश रात में नहर से बरामद की गई। पोस्टमार्टम हाउस पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता पहुंच गए। तनाव को देखते हुए कई थानों से फोर्स बुला लिया गया। माना जा रहा है कि अधिवक्ता को फोन कर बुलाने के बाद अगवा किया गया। इसके बाद उनकी हत्या कर शव नहर में फेंका गया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
कासगंज की अधिवक्ता मोहिनी तोमर का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, कासगंज। दीवानी परिसर से मंगलवार दोपहर लापता हुईं महिला अधिवक्ता का शव बुधवार रात नौ बजे सहावर क्षेत्र की नहर में बरामद हुआ। शव बुरी तरह फूल चुका था और कपड़े नहीं थे। चेहरे पर चोट के निशान भी पाए गए। मामला अपहरण के बाद हत्या का बताया जा रहा है। बुधवार को दीवानी में कामकाज ठप रखने वाले अधिवक्ताओं का आक्रोश बढ़ गया है।

माधवपुरी नदरई गेट निवासी बीएस तोमर की पत्नी मोहिनी सिंह तोमर जिला न्यायालय में फौजदारी की अधिवक्ता थीं। मंगलवार सुबह 10 बजे वे रोज की तरह घर से स्कूटी लेकर कोर्ट गई थीं।

पति से कार लाने के लिए कहा था

सुबह 11.30 बजे उन्होंने पति को फोन कर कार लाने को कहा। इसके बाद वह पति के साथ डीएम कोर्ट गईं। दोपहर दो बजे बीएस तोमर, मोहिनी को दीवानी के गेट पर उतारकर चले गए। इसके बाद जब मोहिनी शाम तक घर नहीं पहुंचीं तो पति ने मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन वह स्विच ऑफ था। वे खोजते हुए दीवानी पहुंचे, वहां स्कूटी खड़ी थी। शाम छह बजे कोतवाली में अधिवक्ता मोहिनी के लापता होने की सूचना दर्ज कराई गई।

हड़ताल का किया एलान

बुधवार को जिला बार एसोसिएशन ने हड़ताल का एलान कर दिया। रात नौ बजे पुलिस को सूचना मिली कि सहावर थाना क्षेत्र के गांव रेमपुर की नहर में महिला का शव बरामद हुआ है। एसपी अपर्णा रजत कौशिक फोर्स के साथ पहुंचीं। अधिवक्ता के पति ने मोहिनी के शव की शिनाख्त कर ली।

ये भी पढ़ेंः Uttarakhand Weather News: देहरादून-नैनीताल और बागेश्वर सहित पांच जिलों में आज भारी बारिश के आसार

ये भी पढ़ेंः Dehradun ISBT Gangrape: देहरादून पुलिस का बड़ा कदम, मात्र 19 दिन में चार्जशीट दाखिल; पढ़ें अब तक का अपडेट

महिला अधिवक्ता मोहिनी सिंह के लापता होने की सूचना मिलने पर तत्काल गुमशुदगी दर्ज कर टीमों को सक्रिय किया गया था। उनके दोनों मोबाइल स्विच आफ थे। रात नौ बजे रजवाहे में शव फंसे होने की जानकारी पर मैं खुद पहुंची थी। शव पानी में रहने के कारण बुरी तरह फूल चुका है। डाक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। हम जल्दी पर्दाफाश करेंगे। अपर्णा रजत कौशिक, एसपी। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर