Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौकरी मिली न पैसे! सऊदी जाने के लिए दो युवकों ने पड़ोसी को दी रकम, अब हो रहा पछतावा

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से ठगी का मामला सामने आया है। यहां के गांव तैयबपुर में दो युवकों से उनके पड़ोसियों ने सऊदी भेजने के नाम पर दो लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली। पीड़ितों ने जब अपने पैसे वापस मांगें तो उन्हें धमका दिया जिसके बाद दोनों ने पुलिस को शिकायत दी। थाना प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
सऊदी में नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से 2.4 लाख की ठगी।

संवाद सूत्र, गुवारा। करारी क्षेत्र के गुवारा तैयबपुर गांव निवासी दो युवकों से सऊदी अरब में नौकरी दिलाने के नाम पर पड़ोसी ने 2 लाख चार हजार रुपए ठग लिए। आरोपी रकम मांगने पर अब पीड़ितों को जानलेवा धमकी दे रहा है। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला

गुवारा तैयबपुर निवासी प्रवीण कुमार व सोनू ने बताया कि पड़ोसी युवक लगभग डेढ़ साल पहले सऊदी अरब गया था। वहां जाने के कुछ दिन बाद उसने फोन किया और खाड़ी देश में नौकरी के नाम पर 102000, 102000 हजार रुपए की मांग की। 

पीड़ितों की मानें तो पासपोर्ट आदि बनवाने के बाद उन्होंने करीब नौ माह पहले मांगे गए रुपए आरोपी के भाई को दे दिए। कुछ रकम नगद तो कुछ फोन पे पर दी गई। रुपया मिलने के बाद अभी तक आरोपी आज कल करके मामले को टालता रहा। 

अब वह और उसका भाई दोनों फोन नहीं उठाते। तकादा करने घर जाने पर धमकी अलग देते हैं। करारी थाना प्रभारी सुनील सिंह का कहना है कि जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Agra Accident News: सड़क हादसे में चाचा-भतीजे की मौत, बटेश्वर मंदिर से कांवड़ चढ़ा कर लौट रहे थे दोनों

यह भी पढ़ें: UP Politics: कांग्रेस में खुलकर सामने आई अंतर्कलह, पूर्व विधायक को लेकर दो गुट आपस में भिड़े