Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश एटीएस ने कानपुर ट्रेन पलटने की साजिश के मामले में कौशांबी के दो मदरसों में छापा मारा है। छापेमारी के दौरान फर्जी तरीके से भारतीय नागरिकता लेकर रह रहे दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक मौलाना फिरोज के खिलाफ कौशांबी कानपुर और फतेहपुर में मुकदमे दर्ज हैं। वहीं पूरे मामले की जानकारी स्थानिय पुलिस को नहीं है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, कौशांबी। कानपुर में बीते दिनों ट्रेन पलटाने की साजिश मामले में यूपी एटीएस सक्रिय है। मंगलवार को एटीएस ने दो मदरसों में छापा मारा है। हालांकि जिले की पुलिस ऐसी किसी घटना की जानकारी से अनभिज्ञता जता रही है।

बताया जा रहा है कि एटीएस को जानकारी मिली थी कि कौशांबी में दो मौलाना पहचान छिपाकर रह रहे हैं, जो पीएफआइ के एजेंट भी हैं। वे कानपुर की घटना में शामिल हो सकते हैं। इसीके आधार पर एटीएस ने सरायअकिल व चरवा स्थित दो मदरसों में छापा मारा। यहां फर्जी तरीके से भारतीय नागरिकता लेकर दो मौलाना पकड़े गए।

तीन घंटे तक हुई कार्रवाई

ये नेपाल के रहने वाले हैं। इनमें एक का नाम फिरोज है, जिसके खिलाफ कौशांबी समेत कानपुर व फतेहपुर में मुकदमे पंजीकृत हैं। ये दोनों मौलाना युवाओं का बरगलाकर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। तीन घंटे की इस कार्रवाई के बारे में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के जरिये उन्हें भी एटीएस के छापे की जानकारी मिली है।

इसे भी पढ़ें: एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ 10 हजार की रिश्वत लेते महिला लेखपाल को पकड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा हर कोई रह गया हैरान

इसे भी पढ़ें: वर्दी वालों से पंगा लेना पड़ा महंगा, अब भेजा गया जेल; IPS के पेशकार को रिश्वत लेते रंगेहाथ कराया था गिरफ्तार