Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: यूपी में अवैध कब्‍जेदारों पर एक्‍शन, बुलडोजर से धराशायी हुए आधा दर्जन से ज्‍यादा मकान

Bulldozer Action प्रयागराज के सिराथू तहसील क्षेत्र के बिदनपुर ककोढ़ा गांव में ग्रामसभा की नवीन परती जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। डीएम के आदेश पर बुधवार को राजस्व और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस कार्रवाई से अवैध कब्जेदारों में हड़कंप मच गया। कुछ लोगों के मकान छोड़ दिए गए हैं जबकि वह भी अवैध कब्जा किए हुए हैं।

By raj k. srivastava Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
Bulldozer Action: ककोढ़ा गांव में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

संसू, जागरण, टेढ़ीमोड़। Bulldozer Action in UP: सिराथू तहसील क्षेत्र के बिदनपुर ककोढ़ा गांव में ग्रामसभा की नवीन परती जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत डीएम से की गई थी। उनके आदेश पर बुधवार को राजस्व व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर बुलडोजर से अतिक्रमण को गिरवा दिया। इससे अवैध कब्जेदारों में अफरातफरी मची रही।

ककोढ़ा गांव की ग्राम पंचायत सदस्य रमादेवी शुक्ला ने कुछ दिनों पहले नवीन परती पर कब्जा किए जाने की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। डीएम ने एसडीएम सिराथू महेंद्र कुमार श्रीवास्तव को इस संबंध में निर्देश दिए थे।

पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार

एसडीएम के आदेश पर बुधवार को नायब तहसीलदार अतुल कुमार अवैध कब्जेदारों को चेतावनी देते हुए राजस्व टीम प्रभारी राजस्व निरीक्षक सोहनलाल, लेखपाल सुनील द्विवेदी, कमल सिंह, नरेंद्र कुमार, दिलीप कुमार सहित पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Bulldozer Action: फिर गरजेगा बुलडोजर, अतिक्रमण हटाने के लिए पुलिस के साथ पहुंची टीम

अवैध निर्माण किए राम प्रकाश, संतोष कुमार, शारदा प्रसाद, लवकुश, संतलाल, सत्तीलाल और अशोक कुमार के बने मकानों पर बुलडोजर चलवाते हुए धराशायी कराकर भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया। वहीं, शिकायतकर्ता का आरोप है कि अभी भी कुछ लोगों के मकान छोड़ दिए गए हैं, जबकि वह भी अवैध कब्जा किए हुए हैं।

बिदनपुर ककोढ़ा में शासकीय भूमि पर मिली अवैध कब्जे की शिकायत पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम द्वारा अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भूमि कब्जा मुक्त कराई गई। इसके साथ ही उक्त भूखंड पर अन्य पुराने कब्जेदारों के खिलाफ भी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। शासकीय भूमि पर किसी भी प्रकार का अवैध कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। -  महेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सिराथू

पुलिस ने ओवरलोड वाहन चालकों को दी हिदायत

कोहड़ार। मेजा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत चौकी प्रभारी कोहड़ार अमित कुमार ने हमराहियों के साथ चेकिंग अभियान चलाया। बुधवार को शाम करीब 8 बजे लालतारा-कोहड़ार मार्ग पर आए दिन अराजक तत्वों द्वारा छिनैती की घटनाओं को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाकर संदिग्ध वाहनों सहित लोगों की जांच की।

कोहड़ार बाजार में ओवर लोड वाहनों के चालकों व अवैध रुप से पटरियों पर लगी दुकानों व गलत रूप से खड़े वाहनों द्वारा लगते जाम के लिए लोगों को हिदायत दी। कहा कि दुकानदार पटरी से हट कर दुकानें लगाएं। इस दौरान वाहन चालकों में अफरा -तफरी का माहौल रहा।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में गजरेगा बुलडोजर, 50 से अधिक मकानों पर फिर चस्पा की गई नोटिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर