Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: दूषित पानी ने मचाई तबाही, पांच साल के मासूम की दर्दनाक मौत; दर्जनभर बीमार

कौशांबी जिले के नेवादा ब्लॉक के घूरी गांव में गंदे पानी की वजह से लोग बीमार हो रहे हैं। गांव के हैंडपंप से निकल रहे दूषित पानी व फैली गंदगी ने पूरे गांव को बीमार कर दिया है। आधा दर्जन से अधिक लोग इस भयावह जलजनित बीमारी की चपेट में आ गए हैं। गांव के एक हैंडपंप से गंदा पानी निकल रहा है जो बीमारी की वजह है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 24 Aug 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
जलजनित बीमारी की चपेट में आए दर्जनों ग्रामीण

संवाद सूत्र, नेवादा (कौशांबी)। नेवादा ब्लॉक के घूरी गांव में गंदगी और दूषित जल ने तबाही मचा दी है। एक मासूम बालक, आर्यन (5) पुत्र स्व. जय सिंह की दर्दनाक मौत हो गई है। गांव के हैंडपंप से निकल रहे दूषित पानी व फैली गंदगी ने पूरे गांव को बीमार कर दिया है।

आधा दर्जन से अधिक लोग इस भयावह जलजनित बीमारी की चपेट में आ गए हैं। इनमें निशा, आनीशा, गुजांना, और अंकिता का सराय अकील सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

दूषित पानी की वजह से लोग हो रहे बीमार

नेवादा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी मुक्तेश द्विवेदी ने बताया कि आर्यन की मृत्यु उल्टी और दस्त के कारण अस्पताल पहुंचने से पहले ही एम्बुलेंस में हो गई। डॉक्टरों का मानना है कि यह सब दूषित पानी की वजह से हो रहा है, जो गांव के एक हैंडपंप से निकल रहा है। ग्रामीणों के अनुसार, जिसने भी इस हैंडपंप का पानी पिया, उसकी तबियत बिगड़ गई है। 

ग्रामीणों में भय का माहौल

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर पानी की सैंपलिंग कर ली है और दवाओं का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। गांव में दवाइयों का वितरण किया जा रहा है, लेकिन ग्रामीणों में भय का माहौल व्याप्त है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: देखते ही देखते कुएं की आगोश में समा गया पक्का मकान, बाल-बाल बचे लोग; कपड़े-बर्तन समेत दब गया सारा सामान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर