Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, चेकिंग अभियान में काटे 100 कनेक्शन

UPPCL बिजली चोरी के खिलाफ विद्युत विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। कौशांबी के सरयूअकिल कस्बे में बिजली विभाग ने चोरी और बिल बकाया के खिलाफ अभियान चलाया। 100 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए और डेढ़ लाख रुपये का बकाया वसूला गया। इसी बीच सैनी क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।

By raj k. srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, धर्मपुर। सरायअकिल कस्बे में मंगलवार को बिजली चोरी व बिल के बकायेदारों के खिलाफ विभाग ने सघन चेकिंग अभियान चलाया। 100 बकाएदारों के कनेक्शन काटे और डेढ़ लाख बकाया बिल भी वसूला। विभाग की इस कार्रवाई से उपभोक्ताओं में खलबली मची रही।

अधिशाषी अभियंता रामहरी, विनय कुमार उपखंड अधिकारी सरायअकिल, अशोक कुमार उपखंड अधिकारी चायल, केएल यादव उपखंड अधिकारी भरवारी, महेंद्र कुमार वर्मा अवर अभियंता सरायअकिल, शंकर लाल अवर अभियंता म्योहर आदि ने बिजली के बकाएदारों व बिजली चोरी के खिलाफ सरायअकिल कस्बे में सघन चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने लगभग 100 बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटे।

अवर अभियंता सरायअकिल महेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि 10 हजार से 50 हजार रुपए तक के बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। केबल उतार ली गई। उपभोक्ताओं से अपील की गई है कि वह अपना बकाया समय से अदा कर विभागीय कार्रवाई से बचें।

हाईटेंशन करंट से झुलसकर युवक की मौत

संवाद सूत्र, सिराथू। सैनी क्षेत्र के त्रिलोकपुर गांव में छत के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन तार के करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। त्रिलोकपुर निवासी सोहन भट्ट का 30 वर्षीय बेटा मोनू मजदूरी करता था। परिवार वालों का कहना है कि घर के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरा है।

सोमवार की रात मोनू छत पर सो रहा था। आधी रात को वह लघुशंका के लिए उठा और इस बीच वह न जाने कैसे करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया और नीचे गिर गया। कराहने व चीखने की आवाज सुनकर परिवार वाले जाग गये। आनन-फानन मोनू को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्वजन से पूछताछ के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

इसे भी पढ़ें: ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई