Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi Blast: कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, छह लोगों की मौत; राहत और बचाव कार्य जारी

Kaushambi Blast News प्रयागराज कानपुर हाईवे पर कोखराज के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। दोपहर आग लगने के बाद तेज धमाका हुआ। इसकी चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई झुलस गए। घटना से नाराज लोगों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। धमके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 25 Feb 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, छह लोगों की मौत; राहत और बचाव कार्य जारी

जागरण संवाददाता, कौशांबी। प्रयागराज कानपुर हाईवे पर कोखराज के पास एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। दोपहर आग लगने के बाद तेज धमाका हुआ। इसकी चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई, जबकि कई झुलस गए। घटना से नाराज लोगों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। धमके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है। मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। बताया गया है कि फैक्ट्री का मालिक कौशल अली है। फैक्ट्री के वैध होने सहित अन्य तथ्यों की जांच भी चल रही है। गांव में इस घटना के बाद स्थिति खराब है।

कौशांबी के खलीलाबाद निवासी शराफत अली की कोखराज के पास पटाखा फैक्ट्री है। रविवार दोपहर करीब 12 बजे फैक्ट्री में 15 से 20 मजदूर काम कर रहे थे इसी बीच अचानक धमाके की आवाज होने लगी। तत्काल फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है, अंदर से शराफत अली के बेटे शाहिद और उनके भाई कौसर के साथ एक अन्य को बाहर निकाला गया है, सभी की हालत गंभीर है।

कौशांबी पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया- "एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगी है और हादसे में चार लोगों की मृत्यु हुई है। कुछ घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव अभियान जारी है..."

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 25, 2024

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को एक और बड़ा झटका, सांसद रितेश पांडे ने बसपा से दिया इस्तीफा; लगाए गंभीर आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें