Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: सरकारी संपत्ति को प्लॉटिंग की जमीन बताकर इंजीनियर को बेचा, खुलासा हुआ तो उड़ गए होश

Kaushambi Crime News कौशांबी में एक इंजीनियर को कुछ लोगों ने फंसाकर जमीन बेच दी। 27 लाख रुपये में हुआ यह सौदा तब खुला जब इंजीनियर दाखिल-खारिज कराने तहसील पहुंचा। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। सैनी निवासी अरविंद गुप्ता महाराष्ट्र के पुणे में किसी प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर हैं।

By Vikas Malviya Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
सरकारी जमीन को प्लॉट बताकर बेचने का मामला (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कौशांबी। सैनी के रहने वाले एक इंजीनियर को कुछ लोगों ने प्लाटिंग की भूमि बताकर 27 लाख रुपये में सौदा किया और सरकारी भूमि विक्रय कर दी। इसकी जानकारी इंजीनियर को हुई तो होश उड़ गए। मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने नामजद आरोपिताें के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की।

सैनी निवासी अरविंद गुप्ता महाराष्ट्र के पुणे में किसी प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर हैं। उनका कहना है कि वह परिवार सहित पुणे में ही रहते हैं। उनकी मुलाकात वर्ष 2021 में फतेहपुर जनपद के गाजीपुर बस स्टाप अंतर्गत अशोक नगर निवासी राजकुमार से हुई।

27 लाख में तय हुआ था जमीन का सौदा

राजकुमार ने बताया कि वह सैनी क्षेत्र के केसारी में भूमि प्लाटिंग का काम करते हैं। दोनों के बीच 27 लाख रुपये में सौदा तय हुआ। अरविंद का कहना है कि 15 जुलाई 2021 को उन्होंने कई किश्त में 27 लाख रुपये राजकुमार को दे दिए।

कुछ माह बाद भूमि बैनामा करने के लिए कहा तो राजकुमार ने बताया कि अभी भूमि कोखराज के भरवारी निवासी शैलेंद्र रस्तोगी के नाम है। उनके नाम से ही बैनामा करवा दूंगा।

रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी

इसके बाद राजकुमार ने शैलेंद्र के जरिए छल कपट पूर्वक इंजीनियर अरविंद गुप्ता के नाम बैनामा कर दिया। जब अरविंद दाखिल खारिज कराने के लिए कुछ दिन बाद सिराथू तहसील पहुंचा तो पता चला कि जिस नंबर की भूमि उन्हें विक्रय की गई है। वह अभिलेखों में सरकारी जमीन के रूप में दर्ज है। यह जानकारी होने पर अरविंद के होश उड़ गए। उन्होंने जब विपक्षियों से रुपये वापस मांगे तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित इंजीनियर ने मामले की शिकायत सैनी पुलिस से लेकर उच्चाधिकारियों तक से की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। इस पर पीड़ित ने अदालत का सहारा लिया।

थानाध्यक्ष जयचंद्र शर्मा का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने राजकुमार व शैलेंद्र रस्तोगी के खिलाफ शुक्रवार को केस दर्ज किया गया है। निष्पक्ष जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें- महाकुंभ से पहले रोजवेज बसों में होगा बड़ा बदलाव, यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगेंगे पैनिक बटन; जल्द शुरू होगी कवायद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें