Move to Jagran APP

UP News: सपा महासचिव के काफिले को काला झंडा दिखाकर फेंका जूता, स्वामी प्रसाद मौर्य पर आखिर क्यों भड़का हिंदू संगठन?

हिंदू संगठन के सदस्यों ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काला झंडा दिखाया। इसके साथ ही काली स्याही व जूता भी फेंका। हिंदू संगठन ने स्वामी प्रसाद मौर्य का जमकर विरोध किया। हिंदू नेताओं का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन व हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए विवादित बयान देते रहते हैं।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 04 Feb 2024 04:23 PM (IST)
Hero Image
UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य पर क्यों भड़का हिंदू संगठन? काफिले को काला झंडा दिखाकर फेंका जूता; देखिए वीडियो

जागरण संवाददाता, कौशांबी Swami Prasad Maurya: सपा के राष्ट्रीय महासचिव व विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य का हिंदू संगठन के सदस्यों ने जमकर विरोध किया। रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे सैनी के करनपुर सौंरई गांव के समीप सड़क पर उतरे हिंदूवादियों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को काला झंडा दिखाने के साथ काली स्याही व जूता भी फेंका।

इस दौरान पुलिस फोर्स ने हिंदू संगठन के लोगों को दूर तक खदेड़ा। किसी तरह सड़क पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को झेलते हुए सपा नेता का काफिला महोत्सव तक पहुंच पाया।

हिंदू नेताओं का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन व हिंदू धर्म को बदनाम करने के लिए विवादित बयान देते रहते हैं। जबकि वास्तव में उन्हें हिंदू व सनातनी ग्रंथों की जरा भी जानकारी नहीं है। बहरहाल विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही कार्रवाई।

ये भी पढ़ें -

UP Politics: अखिलेश के गढ़ में योगी ने चला दांव, पहले राम मंदिर; फिर दलितों को रिझाकर चली बड़ी सियासी चाल

Lok Sabha Election: आ रहे हैं 'गुप्तचर', हाईकमान के ऑर्डर पर माहौल की नब्ज टटोलने निकले; बनाई गई ये रणनीति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।