Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस शहर में धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, जिम्मेदारों ने भी साधी चुप्पी; चंद कदम की दूरी पर बिजली का खंभा बना खतरा

हर्रायपुर के ग्रामीणों का कहना है कि रात के समय सैकड़ों की संख्या में मिट्टी लदे ट्रैक्टर गुजरते हैं। यह सिलसिला भोर तक चलता है। जिस स्थान पर खनन किया जा रहा है वहां कई फीट गहरा गड्ढा हो चुका है। खनन स्थल से बिजली के हाईटेंशन तार के खंभे लगे हैं। खनन के चलते वह गिरने के कगार पर पहुंच चुके हैं।

By raj k. srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 07 Jul 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
खनन माफियाओं के खेल बना लोगों पर खतरा

संवाद सूत्र, मूरतगंज। जिले में धड़ल्ले से मिट्टी का खनन अवैध तरीके से किया जा रहा है। सुर्खियों में आने के बाद एकाध मामलों में प्रशासनिक अफसर कार्रवाई तो करते हैं, लेकिन खनन माफिया का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

ऐसा ही एक मामला संदीपन घाट क्षेत्र के हर्रायपुर पुलिस से चंद कदम दूरी पर सामने आया है। रात के अंधेरे में महीनों से मिट्टी का अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है।

हर्रायपुर के ग्रामीणों का कहना है कि रात के समय सैकड़ों की संख्या में मिट्टी लदे ट्रैक्टर गुजरते हैं। यह सिलसिला भोर तक चलता है। जिस स्थान पर खनन किया जा रहा है, वहां कई फीट गहरा गड्ढा हो चुका है।

अवैध खनन पर पुलिस सुस्त

वैसे पुलिस हर मामलों में हस्तक्षेप करती है, लेकिन क्षेत्र में हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर शिकंजा न कसने पर कार्यशैली कटघरे में है। यही नहीं, खनन स्थल से बिजली के हाईटेंशन तार के खंभे लगे हैं। खनन के चलते वह गिरने के कगार पर पहुंच चुके हैं।

मिट्टी कटान के चलते कभी भी गिर सकते हैं बिजली के खंभे

ग्रामीणों का मानना है कि वर्षा में मिट्टी के कटान के चलते खंभे कभी भी गिर सकते हैं। इस संबंध में एसडीएम चायल योगेश कुमार गौड़ का कहना है कि मामला फिलहाल संज्ञान में नहीं है। थानाध्यक्ष से जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- UP News: उत्तर प्रदेश के युवक की सऊदी में मौत, गले में हुआ था कैंसर, भाई ने शव लाने की लगाई गुहार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें