Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शर्मनाक! कौशांबी में इंस्‍पेक्‍टर ने पीड़िता से कहा- जूते से पीटूंगा और जेल भेजूंगा, ऑड‍ियो वायरल

यूपी के कौशांबी में करारी थाना प्रभारी ने पिटाई की शिकायत लेकर थाने पहुंची एक पीड़िता को जूते से पीटने की धमकी दी। पीड़ित महिला के साथ गए उसके परिवार के सदस्यों से भी अभद्रता की। इसका ऑडियो सोशल मीड‍िया में वायरल हो गया है। हालांकि दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है। कार्यालय में एसपी के नहीं मिलने पर महिला ने पुलिसिया तानाशाही की शिकायत सीओ से की है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
पीड़िता ने कहा- सीएम योगी आदित्यनाथ से कहना चाहूंगी कि बेटियों के साथ अभद्रता करने वालों पर कार्रवाई करें।

कौशांबी, जागरण संवाददाता। करारी थाना प्रभारी ने सोमवार सुबह बदसलूकी की सारी हदें पार कर दी। पिटाई की शिकायत लेकर थाने पहुंची एक पीड़िता को जूते से पीटने की धमकी दी। पीड़ित महिला के साथ गए उसके परिवार के सदस्यों से भी अभद्रता की। इसका ऑडियो सोशल मीड‍िया में वायरल हो गया है। हालांकि, दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है। कार्यालय में एसपी के नहीं मिलने पर महिला ने पुलिसिया तानाशाही की शिकायत सीओ से की है।

करारी क्षेत्र के रहीमपुर मोलानी गांव की अनीस फात्मा पुत्री अली अब्बास ने बताया कि 27 जनवरी 2023 को उसका निकाह गांव के ही मो. रजा उर्फ मोनिश पुत्र दानिश से हुआ था। आरोप है कि निकाह के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर ससुराली विवाहिता को प्रताड़ित करने लगे। इससे परेशान होकर 12 मार्च 2023 को पीड़िता ने दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया।

यह भी पढ़ें: Kaushambi Triple Murder: तिहरे हत्याकांड पीड़ितों से मिले राज्य मंत्री असीम अरुण, नौकरी और पेंशन का किया वादा

आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित होते ही आरोपित भड़क गए। पीड़िता का कहना है कि 16 सितंबर की रात लगभग 9:30 बजे वह अपनी दो बहनों व मां के साथ पड़ोसी लाला पुत्र अवसाफ के यहां मजलिस में गई थी। आरोपित पति अपने पिता, भाई, मां और बहन के साथ वहां पहुंचकर अभद्रता करने लगा। विरोध करने पर पिटाई की। गला घोंटकर हत्या का प्रयास किया। बीच-बचाव करने पहुंचे पिता की भी पिटाई की। बहन अमीर बानो की सोने की अंगूठी छीन ली।

यह भी पढ़ें: 'साहब! पत‍ि बाथरूम में जाकर रोज...', Phd दंपती का व‍िवाद पहुंचा थाने, पत्नी की ये बात सुनकर सब हुए हैरान

बताया कि घटना की तहरीर उसी दि‍न उसने पुलिस को दी थी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो सोमवार की सुबह थाने गई। आरोप है क‍ि थाना प्रभारी ने पीड़िता के साथ पूरे परिवार को जूतों से पीटने व पीड़ित पिता-पुत्री को जेल भेजने की धमकी दी। इंस्पेक्टर के इस शर्मनाक कृत्य से क्षुब्ध पीड़ित महिला कुनबे के साथ शिकायत लेकर एसपी कार्यालय आई थी। एसपी के नहीं मिलने पर उसने सीओ को शिकायती पत्र दिया।

इंस्पेक्टर ने मुझसे तो अभद्रता की ही, मेरे सामने मेरे पिता को गालियां दीं। उनकी इस करतूत से पूरा परिवार क्षुब्ध है। सीएम योगी आदित्यनाथ से कहना चाहूंगी कि बेटियों के साथ अभद्रता करने वालों पर कार्रवाई करें। अनीस फात्मा, पीड़िता                                                                       

इंस्‍पेक्‍टर करारी गणेश प्रसाद ने कहा क‍ि महिलाओं ने खुद विपक्षी के घर पर तोड़फोड़ की थी। थाने आने पर उन्हें समझाया जा रहा था। किसी तरह की कोई अभद्रता नहीं की गई है। 

इंस्पेक्टर ने यदि पीड़ित महिला से बदसलूकी की है तो गलत बात है। इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें