Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: भूमि बैनामा के नाम पर क्रेता से ठगे 16 लाख रुपये, रकम मांगने पर की फायरिंग

कौशांबी जिले में भूमि खरीद में ठगी का मामला सामने आया है। पिपरी क्षेत्र के चलौली में एक व्यक्ति ने भूमि के लिए 16.50 लाख रुपये दिए लेकिन बैनामा नहीं होने पर जब उसने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने उसकी पिटाई की और जान से मारने की नीयत से तमंचे से फायर भी किया। पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Vikas Malviya Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
15 माह का समय बीत जाने के बाद भी विपक्षी ने भूमि का बैनामा नहीं किया।

जागरण संवाददाता, कौशांबी। पिपरी क्षेत्र के चलौली में भूमि बैनामा को लेकर कुछ लोगों ने क्रेता से साढ़े 16 लाख रुपये ठग लिए। भूमि बैनामा न होने पर जब क्रेता ने रुपये मांगा तो उसकी पिटाई की और जान से मारने की नीयत से तमंचे से फायर भी किया। शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पूरामुफ्ती के बिहका निवासी अरविंद सोनकर ने बताया कि उन्होंने दो साल पहले चलौली में एक भूमि देखी। चलौली निवासी मुकेश केसरवानी से चार करोड़ आठ लाख 10 हजार रुपये में करीब पांच बीघा छह बिस्वा भूमि का सौदा तय हुआ। 

बयाना के तौर पर अरविंद ने 16 लाख 50 हजार रुपया भी मुकेश को कई गवाहों के सामने दिए। इसके बाद मुकेश समेत उनके साथी भोला नाथ व रामबाबू की नीयत बदल गई। 15 माह का समय बीत जाने के बाद भी विपक्षी ने भूमि का बैनामा नहीं किया। 

अरविंद ने बिना बैनामा के ही क्रय की गई भूमि का सुंदरीकरण करने के लिए करीब 18 लाख रुपया खर्च कर दिया। दो अगस्त 2024 को अरविंद भूमि की तरफ गए थे। उनका आरोप है कि वहां पहले से ही मुकेश, भोलानाथ, रामबाबू अपने साथी बिक्की केसरवानी निवासी चायल व विजय के अलावा 10 अज्ञात लोगों के साथ लाठी व तमंचा लेकर मौजूद थे। 

अरविंद को देखते ही विपक्षियों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर विपक्षियों ने उनकी जमकर पिटाई की। अरविंद अपनी जान बचाकर भागे तो मुकेश ने तमंचा निकालकर उन पर फायर कर दिया, लेकिन वह बाल-बाल बच गए। 

फायर की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने ललकारा तो विपक्षी धमकाते हुए भाग निकले। घायल हुए अरविंद ने इलाज से स्वास्थ्य लाभ मिलने के बाद दो दिन पहले पिपरी पुलिस से शिकायत की। थानाध्यक्ष बलराम सिंह का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: UP News: ओडिशा से आई थी RSS को आतंकी संगठन बताने वाली किताब, नकली नोट गिरोह के सरगना ने खोले कई राज

यह भी पढ़ें: मजदूर बाप ने बेटे को बनाना चाहा था वकील, प्रेमिका ने रख दी ऐसी डिमांड बन गया चोर