Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: खाना बनाते समय सिलेंडर से लगी आग, गृहस्थी जलकर राख

Kaushambi News - कौशांबी के बम्हरौली गांव में गैस सिलेंडर में लीकेज से आग लग गई। घर के सदस्यों को बाहर निकालने में गृहस्वामी श्याम सिंह आंशिक रूप से झुलस गए। आग से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना में कोई बड़ी चोट नहीं आई। 112 पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

By raj k. srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 02:09 AM (IST)
Hero Image
आग लगने की घटना के बाद जमा लोगों की भीड़। जागरण

संवाद सूत्र, कौशांबी। कोखराज क्षेत्र के बम्हरौली गांव के मजरा भटपुरवा में खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई। इससे कमरे में रखा सारा सामान जल गया। वहीं, घर के सदस्यों को बाहर निकालने में गृहस्वामी भी आंशिक रूप से झुलस गया।

श्याम सिंह पुत्र शारदा प्रसाद मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। मंगलवार की रात करीब नौ बजे उनकी पत्नी अमरावती गैस चूल्हे पर खाना बना रही थीं। अचानक कहीं से गैस सिलेंडर में लीकेज होने से आग लग गई और आग पूरे कमरे में फैलने लगी। 

आग फैलते देखकर परिवार के सदस्य कमरे से बाहर भागने लगे। सभी को बाहर करने के चक्कर में गृहस्वामी श्याम सिंह आग की चपेट में आकर हल्का झुलस भी गए। 

ग्रामीणों की सूचना पर 112 पुलिस और आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पानी की बौछारकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक घर के कमरे में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका। 

आग की लपटों को देखकर आस-पड़ोस के घर के लोग भी बाहर निकलकर खड़े हो गए थे। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली।

भदवां में चल रही चंगाई सभा में पुलिस ने मारा छापा

टेढ़ीमोड़। कोखराज क्षेत्र के भदवां गांव में मंगलवार की रात लगभग नौ बजे चंगाई सभा की सूचना मिलने पर पुलिस ने भुक्खल सरोज पुत्र हुबलाल के घर में छापा मारा। पुलिस को देखकर वहां पर बैठे लोग भाग खड़े हुए। 

पुलिस को घर में तलाशी के दौरान ईसा मसीह के प्रार्थना की किताब वहां से मिली। पुलिस ने वहां बचे हुए लोगों को समझाकर घर चले जाने के लिए कहा। 

चौकी प्रभारी शहजादपुर सियाकांत चौरसिया ने बताया कि सभा होने की सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स गई थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने पर उसके घर पर किसी के न मिलने और न ही आपत्तिजनक चीज बरामद होने पर हिदायत देकर इस शर्त पर छोड़ दिया गया कि दोबारा कभी ऐसी कोई सूचना नहीं मिलनी चाहिए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें