Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi: तीहरे हत्याकांड के बाद गांव में जातीय संघर्ष की आशंका, बनाया गया अस्थाई थाना

Kaushambi Latest News कौशांबी जिले के मोहिद्दीनपुर गौस गांव में पंडा चौराहा के करीब हुए तिहरे हत्याकांड के बाद तनाव को देखते हुए अस्थायी थाना बना दिया गया है। इंस्पेक्टर रोशन लाल को प्रभारी निरीक्षक बनाते हुए कुल 72 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पूरे गांव को छोटी-छोटी बीट में बांटकर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 17 Sep 2023 07:41 AM (IST)
Hero Image
तीहरे हत्याकांड के बाद गांव में जातीय संघर्ष की आशंका, बनाया गया अस्थाई थाना

जागरण संवाददाता, कौशांबी : मोहिद्दीनपुर गौस गांव में पंडा चौराहा के करीब हुए तिहरे हत्याकांड के बाद तनाव को देखते हुए अस्थायी थाना बना दिया गया है। इंस्पेक्टर रोशन लाल को प्रभारी निरीक्षक बनाते हुए कुल 72 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

पूरे गांव को छोटी-छोटी बीट में बांटकर संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। पीएसी के जवान गांव में लगातार पैदल गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं। भूमि विवाद में गुरुवार देर रात पिता-पुत्री और दामाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के बाद आरोपितों के घरों में आगजनी की गई। मामला दो जातियों के बीच होने के कारण दूसरे दिन भी तनाव रहा।

रोशन लाल को बनाया गया अस्थायी थाना प्रभारी

टकराव की आशंका को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वारदात के बाद शांति और सुरक्षा के लिए एडीजी जोन भानु भास्कर ने घटनास्थल से कुछ दूर पर स्थित पालीटेक्निक कॉलेज में एक माह के लिए अस्थायी थाना बनाने के निर्देश दिए। इसके बाद एसपी कौशांबी बृजेश श्रीवास्तव ने चुनाव सेल में तैनात इंस्पेक्टर रोशन लाल को थाना प्रभारी के रूप में नियुक्ति की।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार हुई सख्त; अतीक के इन करीबियों के अवैध निर्माण पर फिर चलेगा बुलडोजर- लिस्ट हो रही तैयार

साथ ही अलग-अलग थाने में तैनात 11 दारोगा और विभिन्न थानों से 60 कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और डेढ़ दर्जन महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अस्थाई में काम भी शुरू हो गया है।

एडीजी जोन भानु भास्कर ने बताया- शांति-व्यवस्था और सुरक्षा के दृष्टिगत अस्थायी थाना बनवाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है। माहौल को पूरी तरह से शांत बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें