Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: लोहे की पाइप से वारकर किशोर की हत्या, शाम की कहासुनी के बाद भोर में उपजा था विवाद

कौशांबी के अकबराबाद गुहौली गांव में मामूली कहासुनी के बाद दो पट्टीदारों के बीच मारपीट हुई। एक 15 वर्षीय किशोर की लोहे की पाइप से वार कर हत्या कर दी गई। मृतक की मां भी घायल हुई। आरोपी चचेरा भाई और उसके परिवार के लोग फरार हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By Vikas Malviya Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:08 AM (IST)
Hero Image
हत्या के बाद रोते-बिलखते परिजन व जांच करने पहुंची पुलिस। जागरण

संवाद सूत्र, कौशांबी। सरायअकिल क्षेत्र के अकबराबाद गुहौली गांव में बुधवार को मामूली कहासुनी के बाद गुरुवार की सुबह दो पट्टीदार आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक किशोर के सिर पर लोहे की पाइप से वारकर मौत के घाट उतार दिया गया। 

मारपीट में मृतक की मां भी जख्मी हुई है। घटना को अंजाम देकर हत्यारोपी चचेरा भाई व उसके परिवार के लोग फरार हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया।

यह है पूरा मामला

अकबराबाद गुहौली निवासी कुलदीप यादव व महराजदीन यादव सगे भाई हैं। दोनों का कई साल पहले बंटवारा हो चुका है। वह अपने-अपने परिवार के साथ अगल-बगल रहते हैं। 

कुलदीप का कहना है कि बुधवार की शाम वह मटर बोने के लिए अपने खेत की जुताई करा रहे थे। तभी महराजदीन व उसका बेटा अंशू खेत की तरफ पहुंचे और टिप्पणी करते हुए बोले कि पहले से मटर बोआई कराने से बेहतर पैदावार होगी। यह बात कुलदीप को नागवार गुजरी। 

शाम को वह घर पहुंचे तो दोनों परिवार के लोगों में इसी बात को लेकर कहासुनी हुई। ग्रामीणों ने समझाकर शांत कराया। गुरुवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे महाराजदीन की पत्नी बबली देवी गोबर फेंकने के लिए पशुबाड़ा की ओर गई थी। इस बीच इस बात को लेकर बबली देवी की कहासुनी कुलदीप की पत्नी अतर देवी से हुई।

देखते ही देखते दोनों में मारपीट शुरू हो गई। कुछ ही देर में बबली देवी की तरफ से उसका बेटा अंशू व पति महराजदीन के अलावा पड़ोसी आकाश आ गए और मारपीट करने लगे। शोरगुल सुनकर घर के भीतर सो रहा कुलदीप का 15 वर्षीय बेटा संदीप आ गया। उसने अपनी मां अतर देवी को बचाने की कोशिश की। 

परिवार वालों का आरोप है कि बोरिंग की पाइप से अंशू ने संदीप के सिर पर वार कर दिया। इससे संदीप की मौके पर मौत हो गई। यह देख अंशू व उसके परिवार के लोग भाग निकले। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की घायल मां को भी मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया।

मृतक के बेटे कुलदीप की तहरीर पर अंशू, उसके पिता महाराजदीन, मां बबली देवी व पड़ोसी आकाश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

-सुनील कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक, सरायअकिल।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें