Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विवाहिता का हाथ-पैर बांध रेलवे पटरी पर फेंका, पति समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कोखराज थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव के समीप ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता का हाथ-पैर बांधकर रेलवे पटरी पर फेंक दिया। कुछ चरवाहों की मदद से उसकी जान बची। विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Updated: Sat, 06 Nov 2021 10:54 PM (IST)
Hero Image
विवाहिता का हाथ-पैर बांध रेलवे पटरी पर फेंका, पति समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

कौशांबी। कोखराज थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव के समीप ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता का हाथ-पैर बांधकर रेलवे पटरी पर फेंक दिया। कुछ चरवाहों की मदद से उसकी जान बची। विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चरवा थाना क्षेत्र की रंजना देवी ने बताया कि उसकी शादी भीखमपुर गांव में रामनाथ के बेटे सूबे चंद्र से हुई है। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज में तीन लाख रुपये कैश की डिमांड को लेकर आए दिन प्रताड़ित किया करते थे। कई बार मायके वालों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन जुल्म नहीं कम हुआ। रंजना का कहना है कि गुरुवार की दोपहर ससुरालियों ने उसकी जमकर पिटाई की और जान से मारने की नीयत से उसके हाथ व पैर को रस्सी से बांध दिया। इसके बाद गांव के बाहर रेलवे पटरी पर छोड़ कर भाग निकले। कुछ चरवाहों ने उसे पटरी पर देखा तो होश उड़ गए। लोगों की मदद से रंजना की जान बची। विवाहिता ने मामले की शिकायत थाने में की। पुलिस ने पति सूबे चंद्र समेत ससुर रामनाथ, सास कलुइया देवी, ननद रामकली, ननदोई जितेंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। छह लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज

पिपरी थाना क्षेत्र के मखऊपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर परिवार को पीटने के आरोप में दो नामजद व चार अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। शुक्रवार को कार्रवाई के बाद पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। मखऊपुर निवासी वीरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि उनका गांव के ही छोटका प्रसाद से पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसे लेकर अक्सर तनातनी की स्थिति बनी रहती है। दो नवंबर को छोटका अपने साथी अनिल समेत चार अन्य लोगों के साथ आया और बेवजह गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर असलहों से लैस हमलावरों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव करने आए परिवार के अन्य सदस्यों को भी पीटा। ग्रामीणों के हस्तक्षेप पर हमलावर धमकी देते हुए भाग निकले। शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।