Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mauni Amavasya 2024: हल्द्वानी में बवाल को लेकर प्रयागराज में भी प्रशासन अलर्ट, मंदिर व मस्जिदों पर पुलिस फोर्स रही तैनात

Mauni Amavasya 2024 ज्ञानवापी मंदिर में पूजा के अधिकार को लेकर कोर्ट के फैसला के बाद तनाव की स्थिति की आशंका और हल्द्वानी में मदरसा ढहाने को लेकर उपजे बवाल को लेकर शुक्रवार को जिले की पुलिस सुबह से ही अलर्ट रही। सुबह करीब साढ़े छह बजे एसपी ने सभी थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारियों के अलावा तीनों सीओ को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

By Vikas Malviya Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 10 Feb 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
मौनी अमावस्या पर हल्द्वानी में बवाल को लेकर प्रयागराज में भी प्रशासन अलर्ट

जागरण टीम, कौशांबी। Mauni Amavasya 2024: हल्द्वानी में मदरसा को लेकर हुए बवाल के बाद जनपद में नौ फरवरी (शुक्रवार) को जुमे की नमाज अदा कराने और मौनी अमावस्या पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स सुबह से ही अलर्ट रही।

डीएम राजेश कुमार राय व एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के अलावा आईजी परिक्षेत्र प्रयागराज प्रेम कुमार गौतम ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अमावस्या स्नान व जुमे की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

हल्द्वानी दंगे और ज्ञानवापी को लेकर पुलिस अलर्ट

ज्ञानवापी मंदिर में पूजा के अधिकार को लेकर कोर्ट के फैसला के बाद तनाव की स्थिति की आशंका और हल्द्वानी में मदरसा ढहाने को लेकर उपजे बवाल को लेकर शुक्रवार को जिले की पुलिस सुबह से ही अलर्ट रही।  सुबह करीब साढ़े छह बजे एसपी ने सभी थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारियों के अलावा तीनों सीओ को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इसके पहले आठ फरवरी (गुरुवार) को ही एसपी ने जिले में रूट डायवर्ट करते हुए प्रयागराज की ओर जाने वाले सभी भारी वाहनों को 11 फरवरी की मध्य रात्रि तक प्रतिबंधित कर दिया। इस बीच इन वाहनों को कोखराज के सकाढ़ा तिराहा, रोही तिराहा, चरवा मोड़ व महेवाघाट में हिनौता-धाता मोड़ से गाड़ियों को डायवर्ट किए जाने के निर्देश दे रखे हैं।

मंदिर-मस्जिद पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

बहरहाल शुक्रवार को जुमे की नमाज व मौनी अमावस्या पर्व सकुशल निपटाने के लिए मंझनपुर, करारी, कोखराज, सैनी, कड़ाधाम, कौशांबी, चरवा, सरायअकिल, पिपरी आदि प्रमुख सड़कों व हाईवे पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई। मंदिर, गंगा घाट व जनपद की सभी मस्जिदों में भी भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

डीएम व एसपी घूम-घूम का हालात का जायजा लेते रहे। दोपहर के समय आईजी परिक्षेत्र प्रयागराज भी निरीक्षण करने के लिए मंझनपुर आए। उन्होंने मंझनपुर के अलावा समदा स्थित मस्जिदों में जुमे की नमाज का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें- 

कौशांबी नहीं छोड़ेगी बसंती...,परंपरा निभाते हुए लड़ेगी न्याय की लड़ाई; बोली- 'बेवफा सिपाही को रास नहीं आ रहा...'

Haldwani Violence: उपजाऊ जमीन और बेहतर कनेक्टिविटी से बढ़ती गई आबादी, फिर शुरू हुआ अवैध कब्जे का खेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर