Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जुए की फड़ पर कत्ल! खेत में फेंकी लाश; पुलिस ने पहले दर्ज किया हत्या का मुकदमा, अब कर रही करंट से मौत का दावा

कौशांबी के मुजाहिदपुर गांव में 28 वर्षीय विनोद संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पत्नी ने श्रीचंद्र और अशोक पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शुरू में हत्या का केस दर्ज किया लेकिन बाद में श्रीचंद्र ने बताया कि विनोद करंट से झुलसकर मरा था और उन्होंने डर के कारण लाश को छिपाया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Vikas Malviya Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 11:29 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल का निरीक्षण करते एएसपी व सीओ। सौ. पु.मी. सेल।

संवाद सूत्र, कौशांबी। संदीपन घाट क्षेत्र के मुजाहिदपुर गांव में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि उसके सिर पर भारी हथियार से वार कर जुए की फड़ पर हत्या कर दी गई। इसके बाद उसकी लाश को कातिलों ने खेत में ले जाकर फेंका। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन देर शाम करंट से मौत का दावा कर रही है।

यह है पूरा मामला

मुजाहिदपुर निवासी बांकेलाल के चार बेटे हैं, जिनमें 28 वर्षीय विनोद सबसे छोटा था। उसने गांव की ही रूपा से आठ साल पहले लव मैरिज किया था। उसके तीन बच्चे हैं। सभी भाई अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। 

विनोद मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता था। रूपा का कहना है कि विनोद शराब पीने का आदी था और जुआ भी खेलता था। रविवार की रात भी शराब पीने के बाद वह मुर्गा की पार्टी करने गांव के ही श्रीचंद्र के घर जाने की बात कहकर निकला। 

इसके बाद वह पूरी रात घर नहीं लौटा। सुबह जब कुछ ग्रामीणों ने विनोद की लाश गांव के बाहर खेत में औंधे मुंह पड़ी देखी तो होश उड़ गए। जानकारी होने पर रोते-बिलखते स्वजन आ गये। 

सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह सीओ चायल मनोज रघुवंशी व थानाध्यक्ष संदीपन घाट बृजेश करवरिया फोर्स के साथ पहुंच गए। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

सिर में पीछे की तरफ गहरे चोट के निशान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मृतक के सिर में पीछे की तरफ गहरे चोट के निशान थे। करीब सौ मीटर दूर जमीन पर एक पॉलीथिन बिछी थी, जिसके इर्द-गिर्द ताश की गड्डी बिखरी पड़ी थी। वहां भी खून के निशान नजर आए। 

ऐसे में लोगों ने जुए की फड़ पर हत्या कर शव को खेत में फेंके जाने की आशंका जाहिर की। मृतक की पत्नी रूपा ने श्रीचंद्र व उसके भतीजे अशोक पर हत्या किये जाने का आरोप लगाया। 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने श्रीचंद्र को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी, जबकि अशोक फरार हो गया। बहरहाल देर शाम पुलिस हत्या के बजाए करंट से झुलसकर मौत होने का दावा की।

मामले में हत्या का केस दर्ज कर आरोपी श्रीचंद्र से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि मुर्गे की दावत में विनोद को बुलाया गया था। घर में हीटर का तार जोड़ते समय विनोद करंट की चपेट में आकर झुलसा और सिर के बल गिर गया था। दहशत में उसे अस्पताल नहीं ले गये, जिससे विनोद की मौत हो गई। 

श्रीचंद्र ने अपने बचाव में भतीजे के साथ मिलकर पहले छत पर लाश छिपाई। इसके बाद साड़ी के सहारे लाश को नीचे उतारकर खेत में फेंके जाने का अपराध स्वीकार किया है। पॉलीथिन व ताश की गड्डी मिलने की बात फिलहाल सामने नहीं आई है।

- बृजेश करवरिया, थानाध्यक्ष संदीपन घाट।

यह भी पढ़ें: सनकी पिता ने बेटी को छत पर बनाया बंधक, चार दिन से जुल्म जारी, दरवाजा तोड़कर घर में घुसी पुलिस

यह भी पढ़ें: किस्तों में रिश्वत ले रहा था दारोगा, बीमार भाई की दुहाई दी तो कहा- पुलिस को देने का नंबर आता है तो…