Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyber Crime: पीएम आवास योजना में पंजीकरण का लिंक, क्लिक करते ही मोबाइल हुआ हैक; 12 बार में खाते से निकाले रुपये

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है। कौशांबी में पीएम आवास योजना के नाम पर एक मोबाइल शॉप संचालक से साइबर अपराधियों ने ठगी कर दी। पीड़ित को एक लिंक भेजा गया और उसे वेरीफाई करने के लिए कहा गया। लिंक पर क्लिक करते ही उसका मोबाइल हैक हो गया और उसके बैंक खाते से कई बार में पैसे निकाल लिए गए।

By raj k. srivastava Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 04 Sep 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
पीएम आवास योजना के नाम मोबाइल शॉप संचालक से ठगी (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कौशांबी। सैनी क्षेत्र के उदिहिन बुजुर्ग गांव के एक मोबाइल शॉप संचालक को 88 हजार रुपये का चूना लगा दिया। पीएम आवास योजना में पंजीकरण का लिंक भेज वेरीफाई करने के लिए कहा। इसके बाद मोबाइल हैक कर बैंक खाते से रकम पार कर दिया।

देर शाम खाता लाक कराने के बाद पीड़ित युवक थाने पहुंचा और मामले की शिकायत पुलिस से की। तहरीर लेकर पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी।

पीएम आवाज योजना फार्म का लिंक भेजकर किया फर्जीवाड़ा

उदिहिन बुजुर्ग निवासी नीरज कुमार ने बताया कि स्थानीय बाजार में उसने एक मोबाइल शाप खोल रखा है। मंगलवार की दोपहर एक उसके मोबाइल पर एक लिंक अनजान नंबर से भेजा गया। जो पीएम आवास योजना नया पंजीकरण फर्म की लिंक थी। मैसेज के जरिए बताया गया कि लिंक को वेरीफाई कर लो।

मोबाइल हैक कर शातिर ने 12 बार में खाते से पार किए रुपये

साइबर शातिर के झांसे में आने के बाद उसने जैसे की लिंक को इंस्टाल किया, मोबाइल हैक हो गया और शातिर ने धीरे-धीरे 12 बार में करीब 88 हजार रुपये खाते से पार कर दिए।

खाते से रकम निकलने का मैसेज देख युवक सन्न रह गया। बैंक पहुंच खाता बंद कराने के बाद थाने पहुंच मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस तहरीर लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है।

यह भी पढ़ें- Kaushambi News: शादी के छह महीने बाद व‍िवाह‍िता की मौत, दहेज के ल‍िए हत्‍या का आरोप; एसपी से न्‍याय की गुहार

यह भी पढ़ें- 5 साल पूरा लेकिन तमसा नदी पर पुल का कार्य अब भी अधूरा, अप्रोच मार्ग के इंतजार में आवागमन ठप; जनता परेशान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर