Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: स्‍कूल की जमीन पर कब्जा, प्रधानाचार्य के निर्माणाधीन मकान पर चला बुलडोजर

उत्‍तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक को स्कूल की जमीन पर कब्जा कर मकान बनवाना महंगा पड़ गया। डीएम के आदेश पर शनिवार को तहसील प्रशासन ने बुलडोजर से मकान को ध्वस्त करा दिया। बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए बीईओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

By raj k. srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
कंपोजिट विद्यालय में अवैध निर्माण को ढहाता हुआ बुलडोजर। सौजन्य विभाग

जागरण संवाददाता, कौशांबी। कंपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक को स्कूल की जमीन पर कब्जा कर मकान बनवाना महंगा पड़ा। डीएम के आदेश पर शनिवार को तहसील प्रशासन ने बुलडोजर से मकान को ध्वस्त करा दिया। वहीं बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करते हुए बीईओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

सरसवां ब्लाक के बैरागीपुर कंपोजिट स्कूल के प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह ने एसएमसी (स्कूल प्रबंधन समिति)अध्यक्ष संजय कुमार द्वारा मिलीभगत करके निर्माणाधीन अभ्युदय माडल विद्यालय की जमीन पर कब्जा करते हुए मकान का निर्माण करा लिया था।

अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान यह जानकारी तत्कालीन जिलाधिकारी को दी गई थी। प्रकरण में तहसील प्रशासन ने जांच करते हुए रिपोर्ट तत्कालीन डीएम को सौंपा था। अवैध कब्जा हटवाने के निर्देश एसडीएम मंझनपुर द्वारा दिए गए थे, लेकिन प्रधानाध्यापक द्वारा अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में लगेंगे 40 ट्रांसफार्मर, 25 हजार घरों को और अच्छी मिलेगी बिजली

लिहाजा, जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी के आदेश पर एसडीएम आकाश सिंह शनिवार को तहसीलदार और नायब तहसीलदार मोबीन अहमद राजस्व टीम व पुलिस बल के साथ दोपहर में विद्यालय पहुंचे। विद्यालय की जमीन पर बने प्रधानाध्यापक के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त कराया गया।

बीएसए ने प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह को निलंबित करते हुए खंड शिक्षाधिकारी सरसवां जवाहर लाल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने बताया कि अधिकारियों के विद्यालय के निरीक्षण के दौरान अवैध निर्माण होने की जानकारी प्राप्त हुई थी। जांच के बाद अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया गया।

इसे भी पढ़ें- नदी में मिला युवक का शव, थाने पहुंची प्रेमिका ने कहा- चचेरे भाई ने ली जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर