Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: 2021 से फरार चल रहा था टीईटी पेपर लीक का आरोपी, क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

2021 में टीईटी पेपर लीक के मुख्य आरोपी प्रभात को भी क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को भरवारी से गिरफ्तार कर लिया। वह इस समय बाराबंकी के सोहवर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इसके पहले पुलिस टीम इस प्रकरण के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:22 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में टीईटी पेपर लीक आउट प्रकरण का आरोपित शिक्षक। सौ. पु.मी. सेल।

जागरण संवाददाता, कौशांबी। वर्ष 2021 में टीईटी पेपर लीक के मुख्य आरोपी प्रभात को भी क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार को भरवारी से गिरफ्तार कर लिया। वह इस समय बाराबंकी के सोहवर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात है। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इसके पहले पुलिस टीम इस प्रकरण के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

यह है पूरा मामला

28 नवंबर 2021 को उप्र टीईटी की परीक्षा होनी थी। लखनऊ एसटीएफ ने कोखराज के पास से प्रयागराज के झलवा निवासी रोशन सिंह पटेल गिरफ्तार किया था। उसके पास से विभिन्न परीक्षाओं के प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, कई विषयों के प्रश्नोत्तर, 14 हजार 200 रुपये व अन्य दस्तावेज मिले। 

उसने बताया कि प्रत्येक परीक्षार्थी को यह पेपर मोबाइल पर 80 हजार रुपये में उपलब्ध कराना था। यह पेपर उसे बलिया के प्रभात कुमार सिंह ने प्रयागराज में डायमंड जुबली छात्रावास के समीप उपलब्ध कराया है। वह पेपर प्रयागराज में कई लोगों को देने के बाद कौशांबी में परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराने जा रहा था, लेकिन पकड़ा गया। 

रोशन ने यह भी बताया कि पेपर लीक में संतोष निवासी लखनऊ, प्रभात कुमार सिंह के अलावा कई अन्य लोग भी शामिल हैं। एसटीएफ के निरीक्षक अंजनी तिवारी की तहरीर पर 28 नवंबर 2021 को कोखराज थाना में रोशन सिंह, प्रभात कुमार सिंह, संतोष कुमार व कई अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया। 

सीओ सिराथू अवधेश कुमार विश्वकर्मा के मुताबिक मंगलवार को पकड़ा गया आरोपित प्रभात इन दिनों बाराबंकी जनपद के सोहवर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात है।

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede Update: हाथरस हादसे पर बड़ी अपडेट, कोर्ट में पेशी के बाद 11 आरोपियों के खिलाफ बढ़ाई गईं तीन धाराएं