Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेढ़ दशक पूर्व बनी पानी की टंकी, नहीं शुरू हुई जलापूर्ति

नगर पालिका परिषद भरवारी की आबादी बढ़ने के बाद पुरानी बाजार स्थित पुलिस चौकी के पास डेढ़ दशक पूर्व जल निगम की ओर से पानी की टंकी का निर्माण कराया गया। इसमें एक करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च भी हुई लेकिन अब तक निर्मित पानी की टंकी से सप्लाई नहीं शुरू की गई है। इससे कस्बे में पानी की समस्या बनी रहती है। शिकायत के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 06 Dec 2020 06:28 PM (IST)
Hero Image
डेढ़ दशक पूर्व बनी पानी की टंकी, नहीं शुरू हुई जलापूर्ति

कौशांबी : नगर पालिका परिषद भरवारी की आबादी बढ़ने के बाद पुरानी बाजार स्थित पुलिस चौकी के पास डेढ़ दशक पूर्व जल निगम की ओर से पानी की टंकी का निर्माण कराया गया। इसमें एक करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च भी हुई, लेकिन अब तक निर्मित पानी की टंकी से सप्लाई नहीं शुरू की गई है। इससे कस्बे में पानी की समस्या बनी रहती है। शिकायत के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

वर्ष 2005 में नगर पालिका परिषद भरवारी के पुरानी बाजार में जल निगम की ओर से पानी की टंकी के निर्माण शुरू कराया गया था। निर्माण शुरू होने के बाद कस्बे के लोगों में आस जगी थी कि अब पानी की किल्लत से नहीं जूझना होगा। कस्बे के लोगों का आरोप है कि पानी की टंकी के निर्माण के दौरान ठेकेदार ने मानक की अनदेखी की है। इसकी वजह से बनने के कुछ दिनों बाद ही पानी की टंकी में दरार आ गई। यही वजह है कि अब तक उक्त पानी की टंकी से जलापूर्ति नहीं शुरू की गई है और कस्बे के लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पार्षद मनोज कुमार केसरवानी व राजेंद्र का कहना है कि पानी की टंकी से जल आपूर्ति शुरू करने के लिए कई बार जल निगम के एक्सईएन व नगर पालिका परिषद से शिकायत की गई थी, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया है। अब भी कस्बे के गौरा रोड़ में बनाई गई टंकी से पानी की आपूर्ति की जा रही है। दूरी अधिक होने से पानी का प्रेशर कम हो जाता है और बगैर टुल्लू चलाए पानी नहीं निकलता है। पानी टंकी से जल आपूर्ति शुरू न कराने से लोगों को परेशानी हो रही है। इस संबंध में चायल विधायक संजय गुप्ता का कहना है कि पानी की टंकी निर्माण में जल निगम के ठेकेदार ने मानक की अनदेखी की है। इसकी वजह टंकी में दरार आई है। इसको लेकर शासन को पत्राचार किया जा चुका है। अब विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया जाएगा।