Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kaushambi News: शादी के छह महीने बाद व‍िवाह‍िता की मौत, दहेज के ल‍िए हत्‍या का आरोप; एसपी से न्‍याय की गुहार

कौशांबी के सैनी क्षेत्र में शादी के छह महीने बाद मह‍िला की ससुराल में मौत हो गई। मायके पक्ष का आरोप है क‍ि ससुरालवालों ने दहेज में दो लाख रुपये के ल‍िए उनकी बेटी की हत्‍या कर दी। पुलिस नामजद शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है। मंगलवार को पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

By raj k. srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 04 Sep 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
शादी के छह महीने बाद युवती की मौत।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, कौशांबी। सैनी क्षेत्र के मनकापुर गांव में ब्याही युवती को ससुराल वालों ने दो लाख दहेज के लिए हत्या कर दी। आरोप है कि बिना पुलिस को सूचना दिए शव को जला दिया। पुलिस नामजद शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है। मंगलवार को पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

कड़ाधाम क्षेत्र के बारा हवेली खालसा निवासी झुरई ने बताया कि छह महीने पहले उसने बेटी पिंकी देवी की शादी सैनी क्षेत्र के मनकापुर गांव में संजय कुमार से की थी। आरोप है कि शादी के बाद से संजय बहनोई के साथ मिल मायके से दो लाख रुपये लाने के लिए प्रताड़ित करने लगा।

आपबीती सुनकर दंग रह गए घरवाले

रक्षाबंधन पर घर आने के बाद पिंकी ने आपबीती घरवालों को बताई तो वह सन्न रह गए। 20 अगस्त को संजय घर आने के बाद पिंकी को बुला ले गया। इसके बाद दूसरे दिन हत्या कर बिना पुलिस को सूचना दिए शव को जला दिया। थाने पहुंच उसने मामले की शिकायत पुलिस से की।

एसपी से लगाई न्‍याय की गुहार

आरोप है कि पुलिस ने एक नहीं सुनी। मंगलवार को पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर जांच कराते हुए दोषी ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई कराए जाने की मांग की है। इस संबंध में सैनी इंस्पेक्टर जेपी शर्मा का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर तहरीर मिलती है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अवैध संबंधों का व‍िरोध करने पर पत्नी को प‍िलाया 4 चम्‍मच जहरीला स‍िरप, घर में ही तड़पता हुआ छोड़ा; फ‍िर...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर