Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC-NET पेपर लीक मामले में सीबीआइ ने कुशीनगर के छात्र को दिल्ली बुलाया, छह जुलाई को होना है पेश, लैपटाॅप और मोबाइल ले गई टीम

सीबीआइ की छह सदस्यीय टीम ने शुक्रवार की रात देर कुशीनगर में सिधुआ बाजार मिश्रौली के रहने वाले निखिल सोनी के घर में ही उसे हिरासत में ले लिया था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि निखिल 10वीं तथा 12वीं की पढ़ाई पडरौना के सेंट जेवियर्स स्कूल से करने के बाद कोटा राजस्थान चला गया। वहां से लौटकर वह लखनऊ आया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 23 Jun 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच तेज

जागरण संवाददाता, कुशीनगर। यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले की जांच करने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर आई सीबीआइ की टीम ने छात्र निखिल सोनी को समन जारी कर छह जुलाई को दिल्ली बुलाया है। दो दिन की जांच के बाद सीबीआइ की टीम रविवार को दिल्ली लौट गई। सीबीआइ निखिल का मोबाइल फोन और लैपटाप भी साथ ले गई है। निखिल को कुशीनगर छोड़ने से पहले सूचना देने का भी निर्देश दिया गया है।

कुशीनगर पहुंची थी सीबीआई की टीम

सीबीआइ की छह सदस्यीय टीम ने शुक्रवार की रात देर कुशीनगर में सिधुआ बाजार मिश्रौली के रहने वाले निखिल सोनी के घर में ही उसे हिरासत में ले लिया था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि निखिल 10वीं तथा 12वीं की पढ़ाई पडरौना के सेंट जेवियर्स स्कूल से करने के बाद कोटा, राजस्थान चला गया।

अफसरों ने पूछे कई सवाल

वहां से लौटकर वह लखनऊ आया। एक महीने से वह घर पर था। शनिवार को सात घंटे पूछताछ के दौरान सीबीआइ की टीम ने निखिल से पेपर लीक करने वाले गिरोह से संबंधित कई सवाल पूछे। सीबीआइ के लौटने के बाद स्थानीय लोग रविवार को निखिल के घर पहुंचे, लेकिन स्वजन ने किसी से बात करने से मना कर दिया। दिन भर लोगों का आना-जाना लगा रहा।