Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस गांव में घर से ऊंची बना दी नाली, अब पानी निकले कैसे? निर्माण में लगे लाखों रुपये बर्बाद

ग्रामीणों की सुविधा के लिए हाटा के अहिरौली राय गांव में ग्रामपंचायत द्वारा बनवाई गई नाली तकनीक गड़बड़ी के चलते परेशानी का सबब बन गई है। नाली का निर्माण सड़क किनारे स्थित घरों से ऊंचा किया गया है। इस कारण घरों का गंदा पानी निकलना तो दूर लोगों का घरों से निकलना ही मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने पुन नाली निर्माण कराने की मांग की है।

By Ajay K Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 08 Apr 2024 11:16 AM (IST)
Hero Image
इस गांव में घर से ऊंची बना दी नाली, अब पानी निकले कैसे? निर्माण में लगे लाखों रुपये बर्बाद

जागरण संवाददाता, गोबरहीं। ग्रामीणों की सुविधा के लिए हाटा के अहिरौली राय गांव में ग्रामपंचायत द्वारा बनवाई गई नाली तकनीक गड़बड़ी के चलते परेशानी का सबब बन गई है। नाली का निर्माण सड़क किनारे स्थित घरों से ऊंचा किया गया है। इस कारण घरों का गंदा पानी निकलना तो दूर लोगों का घरों से निकलना ही मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने पुन: नाली निर्माण कराने की मांग की है।

एक माह पूर्व तीन लाख रुपये की लागत से 150 मीटर नाली का निर्माण कराया गया। गांव के रामसरन, अनिल प्रसाद, रामबेलास, अजय, रामभरोसा, नंदू, रहमत आदि का कहना है कि नाली का निर्माण घरों से तीन फीट ऊंचा कराया गया है। आरोप लगाया कि बिना सर्वे कराए ही मनमाने ढंग से निर्माण कार्य कराया गया है। बीडीओ सुधा पांडेय ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। जांच कराई जाएगी। अगर अनियमितता मिली तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।