Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साइकिल से लग्जरी कार तक का सफर... 5 सालों में बने अकूत संपत्ति के मालिक; सपा नेता रफीक समेत 10 गिरफ्तार

कुशीनगर में नकली नोट के धंधेबाजों ने अपराध के जरिए खूब संपत्ति बनाई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पांच साल पहले तक आर्थिक तंगी से जूझ रहे ये तस्कर आज अकूत संपत्ति के मालिक हैं। आठ के पास जहां खुद की लग्जरी गाड़ियां हैं तो वहीं एक ट्रक चलवाता है। सपा नेता मोहम्मद रफीक की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी।

By pradumn Shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
सिर्फ पांच वर्षों में तस्करों ने तय किया साइकिल से लग्जरी कार तक का सफर

जागरण संवाददाता, तमकुहीराज। नकली नोट के साथ पकड़े गए तस्करों ने अपराध के जरिये खूब संपत्ति बटोरी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कल तक आर्थिक तंगी से जूझ रहे ये तस्कर आज अकूत संपत्ति के मालिक हैं। आठ के पास जहां खुद की लग्जरी गाड़ियां हैं तो वहीं एक ट्रक चलवाता है। कभी साइकिल से चलने वाने तस्करों के कार तक के सफर के बीच सिर्फ पांच साल का वक्त लगा है।

जानकारों के अनुसार,  मोहम्मद रफीक उर्फ बबलू खान (राष्ट्रीय सचिव, लोहिया वाहनी सपा) की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। परिवार मुश्किलों के दौर से गुजर रहा था। अचानक कुछ वर्षों में ही सबकुछ बदल गया और परिवार में संपन्नता आ गई। या यूं कहे कि कठिनाई में गुजर बसर करने वाला यह परिवार एकाएक अमीर बन गया।

नौशाद खान (प्रदेश महासचिव, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ सपा) की भी हालत कुछ ऐसी ही थी। पिता मेहनत कर परिवार का भरण-पोषण करते। आर्थिक तंगी से जूझता यह परिवार भी नौशाद के बल पर कम समय में ही संपन्न हो गया। और घर के लोग खुशहाल जीवन यापन करने लगे।

मोहम्मद रफी अंसारी, औररंगजेब उर्फ लादेन, शेख जमालुद्दीन, नियाजुद्दीन उर्फ मुन्ना, रेहान खान उर्फ सद्दाम, हासिम खान, सेराज हसमति व परवेज इलाही उर्फ काैसर अफरीदी के साथ भी यही हुआ। सिर्फ पांच-सात वर्षों में ही इन्होंने नकली नोटाें के जरिये खूब कमाई की और रातोंरात अमीर बन गए।

जानकारों के अनुसार रेहान व हासिम को छोड़ सभी के पास अपना चार पहिया है। पुलिस की नजर अनकी संपत्ति पर भी है। एसपी ने बताया कि तस्करों द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति को आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण करा जब्त कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में होगा 651 करोड़ की लागत से नेशनल हाईवे का निर्माण, अधिग्रहित की जाएगी 51 गावों की जमीन

इसे भी पढ़ें: यूपी में 82 खंड शिक्षा अधिकारियों पर सस्पेंशन की लटकी तलवार, क्‍यों बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है व‍िभाग?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें