Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: युवती ने थानेदार को किया फोन- हेलाे एसएचओ साहब, मेरी पत्नी छुड़वा दो; मामला जान पुलिस भी चकराई

UP News - हेलो… कसया एसएचओ साहब! मेरी पत्नी को कसया के पकवाइनार डुमरी में ससुराल वालों ने कैद कर रखा है। शनिवार को दिन में दो बजे आए इस फाेन के बाद हरकत में आई पुलिस तुरंत युवती को उसके घर से लेकर थाने पहुंची। पति बनकर फोन करने वाले को बताया कि आपकी पत्नी थाने आ गई है आइए।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 21 Oct 2023 09:50 PM (IST)
Hero Image
UP News: युवती ने थानेदार को किया फोन- हेलाे एसएचओ साहब, मेरी पत्नी छुड़वा दो; मामला जान पुलिस भी चकराई

जागरण संवाददाता, कुशीनगर। हेलो… कसया एसएचओ साहब! मेरी पत्नी को कसया के पकवाइनार डुमरी में ससुराल वालों ने कैद कर रखा है। शनिवार को दिन में दो बजे आए इस फाेन के बाद हरकत में आई पुलिस तुरंत युवती को उसके घर से लेकर थाने पहुंची। पति बनकर फोन करने वाले को बताया कि आपकी पत्नी थाने आ गई है, आइए। कुछ देर बाद फाजिलनगर से पुरुष पोशाक में दूसरी युवती पहुंची और खुद को पति बताया। इस पर पुलिस का भी सिर चकरा गया। 

बताया कि दो वर्ष से दोनों रिलेशनशिप में हैं। परिजन साथ नहीं रहने दे रहे। बालिग होने का प्रमाण पत्र भी दिया। चार घंटे की वार्ता के बाद भी जब परिजनों के साथ जाने को तैयार नहीं हुईं तो पुलिस ने छोड़ दिया। 

वकील ने दिया हलफनामा

दोनों की ओर से वकील ने हलफनामा भी दिया, जिसमें मर्जी से साथ रहने की बात शामिल है। समलैंगिक होने की बात कहते हुए शादी की अनुमति मांगी तो पुलिस ने गैरकानूनी बताया।

यह है मामला

दरअसल, कसया के पकवाइनार और फाजिलनगर की युवतियां एक साथ पडरौना में किराए के मकान में साथ रहती हैं। कुछ दिन पर्व एक युवती अपने घर पकवाइनार डुमरी आई तो वापस नहीं लौटी। 

यह भी पढ़ें: Jaunpur : पीड़ित की ही जमीन पर उसका कब्जा दिलाने के लिए लेखपाल मांग रहा था 5 हजार- हो गई यह कार्रवाई

इस पर पति के रूप में साथ रहने वाली दूसरी युवती ने पुलिस को फोन किया। पुलिस महिला-पुरुष का मामला समझ कार्रवाई भी कर दी। जब बात थाने में खुलकर सामने आई तो प्रभारी निरीक्षक गिरिजेश उपाध्याय ने दोनों को समझाने लगे। इस पर युवतियों ने किसी भी सूरत में साथ नहीं छोड़ने की बात कही। भविष्य में खलल डालने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग भी की। 

बालिग होने का साक्ष्य लेकर छोड़ा

पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया। युवतियां अपनी बात पर अड़ी रहीं। अंत में उच्चाधिकारियों से बात कर प्रभारी निरीक्षक ने उनसे बालिग होने का साक्ष्य लिया। स्टांप पर लिखवाया कि हमारे बीच दो वर्षों से घनिष्ठ संबंध हैं, हम एक साथ ही रहेंगे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों बालिग हैं। उन्हें साथ रहने से कानूनी रूप से नहीं रोका जा सकता, इसलिए छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti Update: सीएम योगी ने दशहरे पर दिया बड़ा तोहफा, यूपी पुलिस में होगी 65 हजार पदों पर नई भर्ती