Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: कुशीनगर में हिंदू युवती का जबरन मतांतरण कर किया दुष्कर्म, आरोपी ने कबूला जुर्म

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू लड़की का मतांतरण कर उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया। आरोपी ने लड़की को पहले प्रेम जाल में फंसाया फ‍िर जबरन साथ ले जाकर मतांतरण करवा दिया। पीड़‍िता की मां की शिकायत पर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है।

By Ajay K Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 10:40 AM (IST)
Hero Image
कुशीनगर में मंतातरण का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया। जागरण

जागरण संवाददाता, पडरौना। विशुनुपरा के एक गांव से सात दिन पूर्व समुदाय विशेष के युवक द्वारा हिंदू युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई। प्रेम जाल में फंसाकर जो युवक युवती को साथ ले गया था, उसी ने जबरन उसका मतांतरण कराया।

सात दिन तक दुष्कर्म करता रहा। मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस ने जब आरोपित को विशुनपुरा थाने के गगलवा पुल के समीप से गुरुवार को पकड़ी तो पूरा मामला सामने आया।

एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि युवती की मां ने विशुनपुरा थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि नगर पंचायत दुदही के वार्ड तीन का रहने वाला नौसाद उर्फ नेसार 26 सितंबर को उसकी 19 वर्षीय पुत्री काे भगा ले गया है। उसको जान से मार भी सकता है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या मामले में नया खुलासा, फंदे पर लटकाने पर नहीं हुई मौत तो गला कसकर मार डाला

इस पर एएसपी रितेश कुमार सिंह व सीओ तमकुहीराज जितेंद्र सिंह कालरा की देखरेख में टीम जांच व आरोपित की तलाश में जुट गई। इस दौरान पता चला कि आरोपित उसे भगाकर ले गया और उसका मतांतरण कराया। उसके साथ दुष्कर्म किया है। पकड़े जाने के बाद पूछताछ में आरोपित ने अपना जुर्म स्वीकार भी कर लिया है।

एसपी ने बताया कि आवश्यक पूछताछ के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में विशुनपुरा थाना प्रभारी रामसहाय चौहान, दारोगा संतोष कुमार सिंह, महिला उप निरीक्षक ललिता वर्मा आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाई कोर्ट में 3306 पदों पर बंपर भर्ती, आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें