Move to Jagran APP

UP News: भगवान श्रीराम के विरुद्ध सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पणी प्रसारित, इलाके में तनाव; पुलिस फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में भगवान श्रीराम के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी से तनाव की स्थिति बन गई है। मामले की जानकारी होने पर पुलिस आरोपी युवक को गिरफ्तार करने पहुंची लेकिन युवक फरार हो गया। पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में ले लिया है। इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है।

By Ajay K Shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 15 Oct 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
आरोपित के घर पर जुटी भीड़। जागरण

जागरण संवाददाता, दुदही। विशुनपुरा थाने के उपनगर दुदही में सोमवार की देर शाम समुदाय विशेष के युवक का इंटरनेट मीडिया पर भगवान श्रीराम के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी प्रसारित होने के बाद सहसा तनाव उत्पन्न हो गया। इसकी जानकारी होते ही सीओ तमकुहीराज जितेंद्र कालरा की अगुआई में दो थानों की पुलिस पहुंची। आरोपित युवक घर छोड़ कर फरार हो गया। पिता को हिरासत में लिया गया है। तनाव को देखते हुए पुलिस टीम तैनात की गई है।

बताया जा रहा है कि उपनगर के वार्ड नंबर आठ के सलमान ने फेसबुक आइडी से इंटरनेट मीडिया पर भगवान श्रीराम के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी कर पोस्ट साझा की। इसको लेकर देखते ही देखते पूरे क्षेत्र में तनाव खड़ा हो गया। टिप्पणी को लेकर गुस्साए उपनगरवासी आरोपित के दरवाजे पर पहुंच कर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी।

विशुनपुरा एसएसओ राम सहाय चौहान व सेवरही थाना प्रभारी अमित राय, सीओ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों को शांत कराते हुए पुलिस आरोपित के पिता हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीओ ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है। पिता को हिरासत लेकर आरोपित के बारे में जानकारी ली जा रही है। एहतियातन पुलिस तैनात कर दी गई है। स्थिति नियंत्रण में है, शांति व्यवस्था कायम है।

नाम बदलकर दुकान चलाने का आरोप, ठेले वाले की पिटाई

जागरण संवाददाता, पडरौना। नगर के कसेरा टोली मोड़ पर सोमवार की रात साढ़े सात बजे युवकों ने नाम बदलकर दुकान चलाने का आरोप लगाते हुए ठेला पलट दिया और दुकानदार की पिटाई कर दी। इससे आसपास के लोगों की भीड़ जमा हाे गई। पुलिस आरोपित दुकानदार को कोतवाली लाकर पूछताछ कर रही है। दुकानदार झांसी जिले का निवासी बताया जा रहा है।

बताया जाता है कि कसेरा टोली माेड़ पर भोला बर्गर नाम का बोर्ड लगाकर युवक ठेले पर फास्ट-फूड व बिरयानी की दुकान चलाता है। रात करीब साढ़े सात बजे पांच-सात युवक समूह में दुकान पर आए। युवकों ने दुकानदार से नाम पूछा। नाम बताने को लेकर दुकानदार आनाकानी करने लगा।

इससे आक्रोशित युवकों ने ठेला पलट दिया और दुकानदार पर नाम बदलकर हिंदू समाज के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए मारने-पीटने लगे। यह देख आसपास के लोग जुट गए। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस दुकानदार को थाने लाई।

प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि जानबूझकर कुछ लोगों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। दुकानदार काफी डरा-सहमा है। नाम, पता नहीं बता पा रहा। प्रारंभिक जांच में उसके झांसी के निवासी होने की बात सामने आई है, जो पिछले छह वर्षों से दुकान लगाता है। पूछताछ की जा रही है। आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों को चकमा देकर थाने से भागा आरोपित, एसपी ने दो सिपाहियों को किया निलंबित

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।