Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: एक दिन की थानेदार बनी साक्षी ने लिए ताबड़तोड़ एक्शन, थाने में सुनवाई कर निपटाए कई केस

एक दिन की थानेदार बनीं कोटवा के शिवशंकर तिवारी की पुत्री साक्षी कुशीनगर के ही एक कालेज में बीएएसी नर्सिंग कर रही हैं। थाने का प्रभार लेने के बाद उन्होंने रजिस्टर माल खाना बंदी गृह और भवन का निरीक्षण किया। बताईं कि पुलिस कर्मियों का काम बेहद कठिन होता है। शुरू से ही उन्हें पुलिस के काम में दिलचस्पी रही है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:35 PM (IST)
Hero Image
नेबुआ नौरंगिया थाना में फरियाद सुनतीं एक दिन की थानेदार बनी साक्षी तिवारी।- जागरण

जागरण संवाददाता, नेबुआ नौरंगिया। प्रदेश सरकार के मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक किया जा रहा है। इसी क्रम में बीएससी नर्सिंग की छात्रा साक्षी तिवारी को मंगलवार को नेबुआ नौरंगिया थाने का एक दिन का प्रभारी बनाया गया। इस दौरान आए मामलों को विवेक का परिचय देते हुए निस्तारित किया।

एक दिन की थानेदार बनीं कोटवा के शिवशंकर तिवारी की पुत्री साक्षी कुशीनगर के ही एक कालेज में बीएएसी नर्सिंग कर रही हैं। थाने का प्रभार लेने के बाद उन्होंने रजिस्टर, माल खाना, बंदी गृह और भवन का निरीक्षण किया। बताईं कि पुलिस कर्मियों का काम बेहद कठिन होता है। शुरू से ही उन्हें पुलिस के काम में दिलचस्पी रही है।

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा के पंडाल में पहुंचा बंदर, हाथ जोड़कर किया प्रणाम, प्रसाद उठाया और चलता बना; वायरल हो रहा है VIDEO

लॉकडाउन के समय में उन्होंने ट्रैफिक मूवी देखी और उन्हें समझ आया कि धूप, गर्मी, सर्दी, बरसात में पुलिसकर्मी हमारे लिए कितनी मेहनत से काम करते हैं। जब मुझे पता चला कि मुझे एक दिन का थाना इंचार्ज बनाया जाएगा तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पुलिस के काम को नजदीक से देखने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: UP News: युवती ने थानेदार को किया फोन- हेलाे एसएचओ साहब, मेरी पत्नी छुड़वा दो; मामला जान पुलिस भी चकराई

थाना प्रभारी के दौरान मैंने फरियादियों की शिकायत सुनी, उसका निस्तारण किया। इसका शानदार अनुभव रहा, दोस्तों के साथ भी इसे साझा करूंगी। मुझे आईपीएस बनना है, शायद यह मेरे सपने का पहला कदम है। प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार श्रीवास्तव बताया कि छात्रा को एक दिन के लिए थानेदार बनाया गया था। थानेदार की कुर्सी पर बैठ जनसुनवाई की और सामने आए मामलों का निस्तारण भी किया।