Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: कुशीनगर एयरपोर्ट को मिली बड़ी सौगात, 30 एकड़ भूमि पर नहीं देना होगा स्टांप शुल्क

कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आइएलएस) और डापलर वेरी ओमनी रेंज (डीबी ओ आर) स्थापित करने के लिए 30 एकड़ अतिरिक्त भूमि पर राज्य सरकार ने स्टांप व पंजीकरण शुल्क की छूट दे दी है। यह निर्णय मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। इस छूट से अब भूमि को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तांतरित करने में कोई बाधा नहीं है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 25 Sep 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
कुशीनगर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए मिली भूमि पर छूट। जागरण

जागरण संवाददाता, कसया। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आइएलएस) और डापलर वेरी ओमनी रेंज (डीबी ओ आर) स्थापित करने के लिए 30 एकड़ अतिरिक्त भूमि पर राज्य सरकार ने स्टांप व पंजीकरण शुल्क की छूट दे दी है।

यह निर्णय मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। बुधवार को कैबिनेट के निर्णय की कापी जिला प्रशासन को प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने इस आशय का प्रस्ताव सरकार को भेजा था।

उक्त भूमि को अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तांतरित करने में अब कोई बाधा नहीं है। स्टांप शुल्क व पंजीकरण शुल्क का भुगतान का मामला लटका होने के कारण भूमि हस्तांतरित नही हो पा रही थी।

इसे भी पढ़ें-ओडिशा से आई थी RSS को आतंकी संगठन बताने वाली किताब, नकली नोट छापने वाले गिरोह के सरगना ने खोले राज

इस संबंध में तहसीलदार धर्मवीर सिंह ने बताया कि छूट संबंधी निर्णय की प्रति प्राप्त हो गई है। जल्द ही भूमि एयरपोर्ट को हस्तांतरित कर दी जायेगी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर वासियों को दशहरा तक मिल जाएगा एक और बाईपास फोरलेन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें