Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुशीनगर के सांसद ने अग्निपीड़ितों में बांटी राहत सामग्री

कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दुबे ने नेबुआनौरंगिया थाने के पकड़ियार बाजार में हुई आग लगने की घटना में हुई क्षति का आकलन कर अधिकारियों को पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 26 Apr 2021 12:24 AM (IST)
Hero Image
कुशीनगर के सांसद ने अग्निपीड़ितों में बांटी राहत सामग्री

कुशीनगर : नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पकड़ियार बाजार में बुधवार की रात आग से कई लोगों की रिहायशी झोपड़ियां व गृहस्थी के सामान जल गए। एक व्यक्ति के बेटी की शादी मई में होनी है। काफी सामान खरीदकर रखे गए थे, वह भी आग की भेंट चढ़ गए।

सांसद विजय कुमार दुबे की ओर से अग्निपीड़ित परिवारों में कपड़ा, खाद्य सामग्री व अहेतुक सहायता दी गई। उन्होंने दूरभाष पर उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी देते हुए अविलंब क्षति का आकलन कर सरकारी सहयोग देने का निर्देश दिया। बेटी की शादी वाले परिवार को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। कहा कि बेटी की शादी तय समय पर ही होगी, कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। हियुवा के पूर्व जिला प्रभारी अजय गोविद राव शिशु, रणविजय शाही, पल्लू शाही, कुणाल राव, निवर्तमान प्रधान हरिलाल गुप्ता, बृजेश मिश्रा, महेंद्र पांडेय आदि मौजूद रहे।

आटा चक्की फटने से दो युवक घायल

तमकुही ब्लाक के परसौनी खुर्द गांव के मैनेजर गुप्ता रविवार को अपने मोबाइल आटा चक्की में गेहूं पीस रहे थे। अचानक चक्की फट गई। चपेट में आने से उनके पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता व गांव के ही मिटू चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। स्वजन उन्हें कुबेरस्थान सीएचसी ले गए, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां मिटू की हालत बिगड़ने पर उन्हें मेडिकल कालेज गोरखपुर भेज दिया गया। ओमप्रकाश का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

शराब की बड़ी खेप बरामद, एक गिरफ्तार

साप्ताहिक बंदी के दौरान शराब की बिक्री व जमाखोरी रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में स्वाट व कसया पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार की रात शिवपुर बुजुर्ग में छापामारी की। टीम ने शराब धंधेबाज राजा जायसवाल को मौके से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर टीम ने 58 शीशी अंग्रेजी, 35 शीशी देशी शराब तथा गैलन में रखी 10 लीटर अपमिश्रित शराब व नौसादर बरामद किया। रात करीब 10 बजे की गई कार्रवाई में दो धंधेबाज भागने में सफल रहे। पकड़े गए धंधेबाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि शिवपुर में पंचायत चुनाव में बांटने के लिए शराब एकत्र की गई है। उसके बाद थाने की फोर्स व स्वाट टीम के साथ छापामारी की गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें