Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुशीनगर पुल‍िस का एक्‍शन जारी, नकली नोटों के कारोबार में शामि‍ल 25 हजार का इनामी मुस्तकीम मुठभेड़ में ग‍िरफ्तार

यूपी की कुशीनगर पुलिस का जाली नोटों का कारोबार करने वालों पर एक्‍शन जारी है। पुल‍िस ने सेवरही थाने के बिनटोलिया गांव के पास नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह से मुठभेड़ के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। ग‍िरफ्तार हुए बदमाश मुस्‍तकीम पर 25 हजार रुपये का इनाम था। गिरोह के 10 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 25 Sep 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
25 हजार रुपये का इनामी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार।- सोशल मीड‍िया

एएनआई, कुशीनगर। कुशीनगर पुलिस ने सेवरही थाने के बिनटोलिया गांव के पास नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह से मुठभेड़ के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने 30 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। मुठभेड़ के बाद 25 हजार रुपये के इनामी मुस्तकीम को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ 8 गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने 10 हजार रुपये, एक देसी पिस्तौल और गोलियां भी बरामद की हैं। बता दें, गिरोह के 10 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

इससे पहले मंगलवार को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो कांस्टेबलों की हत्या के मामले में वांछित अपराधी मोहम्मद जाहिद उर्फ ​​​​सोनू, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) यूनिट नोएडा कोतवाली की एक संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। जाहिद पर एक लाख रुपये का इनाम था। जाह‍िद को पुलि‍स की गोली लगी थी, ज‍िसके बाद उसे गाजीपुर के जिला अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना में शामिल दूसरा संदिग्ध मौके से भागने में सफल रहा।

ट्रेन में कर दी गई थी दो जवानों की हत्‍या

पुल‍िस ने जाह‍िद के पास से एक अवैध .32 कैलिबर पिस्तौल, दो खाली .32 बोर कारतूस और अवैध शराब से भरा एक बैग बरामद किया। 19-20 अगस्त की रात गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी करते समय दो रेलवे सुरक्षा कांस्टेबलों की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद दोनों रेलवे कांस्टेबलों के शवों को ट्रैक पर फेंक दिया गया।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर में नकली नोट, बम और असलहों के साथ दो सपा नेताओं संग 10 गिरफ्तार; यूपी-बिहार की सीमा पर फैलाया था जाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें