Move to Jagran APP

UP News: अनियंत्रित स्‍कॉर्पियो की चपेट में आकर तीन दोस्तों की मौत, सुबह निकले थे टहलने

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें तीन दोस्तों की मौत हो गई। बुधवार की सुबह पकवाइनार के पास फोरलेन पर तीन युवक टहल रहे थे तभी एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने उन्हें रौंद दिया। दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीसरे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 16 Oct 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
सड़क हादसे में मृतक बाएं से अमन, अंशु और साहिल।-जागरण।

जागरण संवाददाता, पकवाइनार। कुशीनगर के समीप फोरलेन स्थित पकवाइनार में बुधवार की सुबह मार्निंग वाक पर निकले तीन युवकों को अनियंत्रित स्‍कॉर्पियो ने रौंद दिया। दो की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि एक युवक ने इलाज के दौरान गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा।

वाहन को कब्जे में लेकर पुलिस कार्यवाई में जुटी है। कसया के पकवाइनार डुमरी निवासी 19 वर्षीय अमन कुमार व 19 वर्षीय साहिल एवं पिपरी निवासी 18 वर्षीय अंशु गुप्ता मित्र थे। तीनों साथी प्रति दिन सुबह टहलते थे। रोज की भांति वह तीनों सुबह पांच बजे फोरलेन के दक्षिणी सर्विस लेन में टहल रहे थे।

यश होटल के समीप पहुंचे थे कि कसया की ओर से आई स्काॅर्पियो उन्हें रौंदते हुए आगे निकल गई। हिरनापुर गांव के समीप जाकर चालक वाहन सड़क किनारे खड़ा कर फरार हो गया। इस भीषण दुर्घटना में अमन व अंश की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक गलती से ढाई गुना कम हो गई 600 किसानों की जमीन

गंभीर रूप से घायल साहिल पटेल को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मृत्यु हो गई। घटना घटित होते ही मौके पर काफी संख्या में भीड़ जुट गई। दुर्घटना के शिकार युवकों के परिवार में कोहराम मच गया।

तीनों कक्षा 9वीं के छात्र थे। मृतक साहिल अकेला पुत्र था, जबकि अंशु के पिता स्व. मुन्नवर गुप्ता की भी दो वर्ष पूर्व इसी तरह सड़क दुर्घटना में मृत्यु हुई थी। कुशीनगर चौकी प्रभारी गौरव शुक्ल ने बताया कि स्कार्पियो गाड़ी पुलिस के कब्जे में है। चालक फरार हो गया। मामले में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-बिजली विभाग की नई पहल, अब उपभोक्‍ता भी बताएंगे; 'कहां है बिजली व्यवस्था में खामी'

मालवाहक वाहन पर परिषदीय स्कूल के बच्चों को ले जाने का फोटो प्रसारित

उप-नगर स्थित बीआरसी पर आयोजित ब्लाक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में शामिल होने आए बच्चों को मालवाहक वाहन से भेजने का फोटो मंगलवार देर शाम को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। फोटो में मैजिक वाहन पर खड़े बच्चे दिख रहे हैं।

यह स्थिति तब है जब शासन का स्पष्ट निर्देश है कि मालवाहक वाहन या ट्रैक्टर-ट्राली से बच्चों को स्कूल या अन्य किसी जगह पर नहीं भेजा जा सकता। दैनिक जागरण इस फोटो की पुष्टि नहीं करता है।

बताया जा रहा कि मंगलवार को रामकोला उप-नगर स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर ब्लाक स्तरीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें न्याय पंचायत स्तर पर विजयी प्रतिभागी शामिल होने आए थे।

प्रतियोगिता दोपहर तीन बजे संपन्न हुई। प्रतियोगिता के समापन के बाद बच्चों को सुरक्षित ले जाने की जिम्मेदारी विद्यालय के शिक्षकों की थी। लेकिन शिक्षकों ने अपनी जिम्मेदारी जैसे-तैसे पूरी की।

चर्चा है कि बीआरसी से बच्चों को मालवाहक वाहन मैजिक से भेजा गया। जिसकी फोटो देर शाम इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गई। बीएसए डा.रामजियावन मौर्य ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराकर जिम्मेदारों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।